loader
अभय सिंह चौटाला को मिलेगी वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा

अभय सिंह चौटाला को मिलेगी वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा

अभय चौटाला द्वारा दाखिल याचिका के आधार पर पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार को दिए आदेश

ऐलनाबाद से विधायक एवं हरियाणा में इनेलो के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला

ऐलनाबाद से विधायक एवं हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला को Y+ श्रेणी की सुरक्षा दी जाएगी। जी हां, अभय चौटाला द्वारा दाखिल याचिका के आधार पर पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार को ये आदेश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि इनेलो प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की गत दिनों कई गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। उसके बाद अभय सिंह चौटाला ने लगातार Z प्लस सिक्योरिटी की मांग की थी। इसको लेकर उन्होंने हाईकोर्ट में याचिका भी डाली थी और कहा था कि बीते कुछ समय से धमकियां मिल रही हैं।

जेड-प्लस श्रेणी की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार को भी एक ज्ञापन सौंपा था

17 जुलाई, 2023 को रात लगभग 9 बजे भी एक कॉल पर वॉइस मैसेज भेजकर जान से मारने की धमकी दी जा चुकी है। इस 7 मार्च को ही उन्होंने अपने और अपने परिवार के सदस्यों के लिए 24 घंटे जेड-प्लस श्रेणी की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार को एक ज्ञापन सौंपा था। प्रदेश में अभय चौटाला कई मुद्दों को काफी जोर-शोर से उठाते हैं। चौटाला ने कहा कि वह हरियाणा के एक प्रमुख राजनीतिक परिवार से संबंध रखते हैं और लोगों के लिए हर स्तर पर सरकार का विरोध कर रहे हैं। हरियाणा राज्य विधानसभा, सार्वजनिक बैठकों और रैलियों में नशीली दवाओं की तस्करी, नशीली दवाओं के दुरुपयोग, शराब घोटाले, रजिस्ट्री घोटाले के खिलाफ भी लगातार आवाज उठाते हैं। 

मामले में हाईकोर्ट में भी दायर की थी याचिका

इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की हत्या के बाद अभय सिंह चौटाला ने जेड प्लस सुरक्षा की मांग की थी। उन्होंने इस मामले में हाईकोर्ट में याचिका भी दायर की थी। याचिका में कहा गया था कि कुछ समय से धमकियां मिल रही थीं। पदयात्रा के दौरान, 17 जुलाई, 2023 को रात लगभग 9 बजे एक कॉल किया गया था और एक वॉयस मैसेज भेजकर जान से मारने की धमकी भेजी गई थी। उनके निजी सहायक रमेश गोदारा की शिकायत पर हरियाणा पुलिस ने एक प्राथमिकी भी दर्ज की थी। 7 मार्च को उन्होंने राज्य सरकार को एक ज्ञापन सौंपकर अपने और अपने परिवार के सदस्यों के लिए 24 घंटे की जेड-प्लस श्रेणी की सुरक्षा की मांग की थी। 

 

लोगों की भलाई के लिए हर स्तर पर सरकार का विरोध कर रहे हैं

चौटाला ने कहा कि वह हरियाणा के एक प्रमुख राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखते हैं और लोगों की भलाई के लिए हर स्तर पर सरकार का विरोध कर रहे हैं। हरियाणा राज्य विधानसभा, जन सभाओं और रैलियों में मादक पदार्थों की तस्करी, मादक पदार्थों के दुरुपयोग, शराब घोटाले, रजिस्ट्री घोटाले के खिलाफ आवाज उठाता रहा है। अभय चौटाला हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला के बेटे हैं। अभय चौटाला इनेलो के प्रधान महासचिव हैं। धमकी का फोन उनके निजी सचिव को आया। इस कॉल के बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ सिंघाड़ा थाने में मामला दर्ज किया है।

Join The Conversation Opens in a new tab
×