loader
सरपंचों और सरकार के विवाद को खत्म करने की कवायद शुरू,  2 जुलाई को होगी सरपंचों को लेकर बड़ी घोषणा

सरपंचों और सरकार के विवाद को खत्म करने की कवायद शुरू, 2 जुलाई को होगी सरपंचों को लेकर बड़ी घोषणा

सरपंचों और सरकार के बीच चल रहे विवाद को अब लंबा नहीं खिंचना चाहती हरियाणा सरकार, विधानसभा चुनाव से पहले इस विवाद को करेगी खत्म, दो जुलाई को सरपंचों के लिए होगी बड़ी घोषणा, सरपंचों के खर्चे की सीमा में बढ़ोतरी करने जा रही है सरकार

पंचायत राज्य मंत्री महिपाल ढांडा

हरियाणा में सरकार और सरपंचों बीच लंबे समय चल रहे विवाद को अब हरियाणा सरकार लंबा नहीं खिंचना चाहती। सरकार की ओर से विधानसभा चुनाव से पहले इस विवाद को खत्म करने की कवायद शुरू कर दी गई है। पंचायत राज्य मंत्री महिपाल ढांडा ने बताया कि 2 जुलाई को सरकार सरपंचों को लेकर बड़ी घोषणा करने जा रही है, जिसके बाद सरपंचों के साथ चल रहा विवाद खत्म हो जाएगा।

पहले हरियाणा में मुलभूत सुविधाओं का टोटा था : ढांडा 

विधानसभा चुनाव को लेकर पूछे सवाल के जवाब में पंचायत राज्य मंत्री महिपाल ढांडा ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी हमेशा चुनाव के लिए तैयार रहती है, क्योंकि ये एक कैडर आधारित पार्टी है। बीजेपी एक चुनाव लड़ते ही अगले दिन से नए चुनाव की तैयारी शुरू कर देती है। बीते 10 साल के दौरान प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश ने दुनिया में अपनी जगह बनाई है।

इसी दौरान हरियाणा में भी वह काम किए गए जिनके बारे में पूर्व की सरकारों ने कभी सोचा भी नहीं था। उन्होंने दावा किया कि बीजेपी की सरकार आने से पहले हरियाणा में मुलभूत सुविधाओं का टोटा था। सत्ता में आने के बाद बीजेपी ने महाग्राम और दूसरी योजनाएं बनाकर हर गांव में करीब-करीब हर काम को पूरा किया।

विवाद को कर दिया जाएगा 2 जुलाई को खत्म 

पंचायत राज्य मंत्री ने दावा किया कि सरपंचों के सरकार के साथ चल रहे विवाद को भी आगामी 2 जुलाई को खत्म कर दिया जाएगा। 2 जुलाई को सरकार की ओर से पंचायत और सरपंचों को लेकर बड़ी घोषणा की जाएगी, जिनमें कुछ ऐसे काम है जो सही में होने चाहिए और कुछ ऐसे काम है, जो कभी किसी सरकार ने सरपंचों के लिए कभी सोचे भी नहीं, वह पूरे किए जाएंगे। इशारों ही इशारों में उन्होंने बताया कि सरकार दो जुलाई को की जाने वाली घोषणा में सरपंचों के खर्चे की सीमा में बढ़ोतरी करने जा रही है।

कमियों को पूरा कर पार्टी हरियाणा में आगे बढ़ेगी

अमित शाह के दौरे को लेकर महिपाल ढांडा ने कहा कि वह पार्टी के चाणक्य और एक दबंग नेता है। उनके नेतृत्व में मध्यप्रदेश में चुनाव लड़ा गया। उस दौरान कांग्रेस बीजेपी के 50 तक भी नहीं पहुंचने का दावा करती थी, जबकि चुनाव में इसके उल्ट हुआ। खुद कांग्रेस 50 के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाई।

कांग्रेस में सैलजा, हुड्डा और सुरजेवाला ऐसे रथ पर सवार है, जिसके हर ओर घोड़े हैं और वह खुद ही उस रथ को तोड़ देंगे। हमें कुछ करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अमित शाह के दौरे को लेकर उन्होंने कहा कि बहुत प्लानिंग और काम है, जिनके आधार पर वह कार्यकर्ता को प्रेणा देने के साथ उनका मार्गदर्शन भी करेंगे। उनके बताए रास्ते पर चलकर कमियों को पूरा कर पार्टी हरियाणा में आगे बढ़ेगी।

Join The Conversation Opens in a new tab
×