loader
कांग्रेस में एकता का संदेश: करण दलाल ने दिखाई नई राह

कांग्रेस में एकता का संदेश: करण दलाल ने दिखाई नई राह

हुड्डा के समधी ने किया दोनों गुटों का समर्थन, पलवल में होने वाले कार्यकर्ता सम्मेलन की घोषणा के साथ भाजपा पर साधा निशाना

SOURCE- Karan Dalal Fb

हरियाणा के राजनीतिक माहौल में एक नया मोड़ आया है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के समधी और पूर्व मंत्री करण सिंह दलाल ने कांग्रेस पार्टी में चल रही आंतरिक कलह को कम करने का प्रयास किया है। उन्होंने एक प्रेस वार्ता में कहा कि वे पार्टी के दोनों प्रमुख नेताओं - हुड्डा और कुमारी सैलजा की यात्राओं का स्वागत करेंगे। 

कांग्रेस में एकता का प्रयास 

दलाल ने कहा, "कांग्रेस एक ऐसी पार्टी है जिसमें सभी को अपनी बात रखने का हक है। दोनों यात्राएं भले ही अलग-अलग चल रही हों, लेकिन मकसद एक है।" उन्होंने जोर देकर कहा कि पलवल में पहुंचने पर वे कुमारी सैलजा की 'कांग्रेस संदेश यात्रा' का भी स्वागत करेंगे। यह बयान कांग्रेस में चल रही गुटबाजी को कम करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है। 

कार्यकर्ता सम्मेलन की घोषणा

दलाल ने 5 अगस्त को पलवल की ब्राह्मण धर्मशाला में होने वाले जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन की भी घोषणा की। इस कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा मुख्य अतिथि होंगे, जबकि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। दलाल ने बताया कि इस दौरान अन्य दलों के नेता और कार्यकर्ता भी कांग्रेस में शामिल होंगे।

भाजपा सरकार पर आलोचना 

प्रेस वार्ता में दलाल ने भाजपा सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा, "भाजपा के शासन में हर वर्ग त्रस्त है। 10 साल में इस सरकार ने देश और प्रदेश का बेड़ा गर्क कर दिया है।" उन्होंने बेरोजगारी, महंगाई और पलवल शहर की खराब स्थिति का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने कांग्रेस के किए कार्यों पर पानी फेर दिया है।

दलाल ने स्थानीय मुद्दों पर भी ध्यान खींचा। उन्होंने कहा कि मामूली बारिश में पूरा शहर तालाब बन जाता है, सरकारी अस्पताल में मरीजों की लूट हो रही है, और पुलिस मनमानी कर रही है। उन्होंने स्थानीय भाजपा नेताओं पर भी निशाना साधा, कहते हुए कि उनके विकास के दावे झूठे हैं।

अंत में, दलाल ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए आशावादी रुख अपनाया। उन्होंने कहा, "अबकी बार हरियाणा में अच्छे बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनेगी।" उनका यह बयान पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरणा का स्रोत बन सकता है।

Join The Conversation Opens in a new tab
×