loader
हलोपा ने रणजीत चौटाला की रानियां सीट पर गोबिंद कांडा के बेटे धवल कांडा को बनाया उम्मीदवार

हलोपा ने रणजीत चौटाला की रानियां सीट पर गोबिंद कांडा के बेटे धवल कांडा को बनाया उम्मीदवार

कुछ दिन पहले सीएम नायब सैनी ने हलोपा के साथ विधानसभा चुनाव लड़ने की बात कही थी, उधर, धवल कांडा को उम्मीदवार बनाए जाने पर रणजीत चौटाला ने कहा कि इस बारे में उनको कुछ नहीं कहना *

प्रतीकात्मक तस्वीर

हरियाणा लोकहित पार्टी ने मंत्री रणजीत चौटाला की सीट रानियां पर उम्मीदवार का ऐलान कर दिया। इसी सीट पर हलोपा ने बीजेपी नेता गोबिंद कांडा के बेटे धवल कांडा को उम्मीदवार बनाया है। हलोपा गोपाल कांडा की पार्टी है, जो नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस में शामिल है। कुछ दिन पहले सीएम नायब सैनी ने हलोपा के साथ विधानसभा चुनाव लड़ने की बात कही थी।

उधर, धवल कांडा को उम्मीदवार बनाए जाने पर रणजीत चौटाला ने कहा कि इस बारे में उनका कुछ नहीं कहना है। बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में हार के बाद से रणजीत चौटाला पार्टी लाइन से हटकर बयानबाजी कर रहे थे। उन्होंने हिसार और सिरसा में जिस तरह से खुलकर पार्टी नेताओं के बारे में बयानबाजी की इससे पार्टी नाराज चल रही है। 

भाजपा की ओर से धवल कांडा को लेकर कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई

नाराजगी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि रणजीत चौटाला द्वारा सौंपी रिपोर्ट पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। भाजपा के राज्यसभा सांसद सुभाष बराला भी रणजीत चौटाला को सोच समझकर बयान देने की नसीहत दे चुके हैं। ऐसे में यदि भाजपा ने रानियां से हलोपा उम्मीदवार का समर्थन किया जो रणजीत चौटाला की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। हालांकि अभी तक भाजपा की ओर से धवल कांडा को लेकर कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

कांडा ने पार्टी नेताओं को विश्वास में लेकर ही इसकी घोषणा की

मगर भाजपा सूत्र बताते हैं कि गोबिंद कांडा ने पार्टी नेताओं को विश्वास में लेकर ही इसकी घोषणा की है। मुख्यमंत्री नायब सैनी भी कई बार सिरसा का दौरा कर चुके हैं और कांडा आवास पर गुप्त बैठक भी कर चुके हैं। बुधवार को एमडीएलआर कार्यालय में हलोपा के रानियां विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। कार्यकर्ताओं से बातचीत करने के बाद गोबिंद कांडा ने कहा कि रानियां विधानसभा सीट से हलोपा की ओर से धवल कांडा चुनाव लड़ेंगे। 

रानियां व सिरसा सीट जनता का पूरा समर्थन हलोपा को मिलेगा : कांडा

उन्होंने कहा कि हलोपा सुप्रीमो गोपाल कांडा ने ये फैसला रानियां विधानसभा सीट पर गुप्त सर्वे करवाने के बाद जो रिपोर्ट आई उसके आधार पर लिया है। 18 अगस्त को गोपाल कांडा रानियां की अनाज मंडी में हलोपा कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वे विशाल सभा को भी संबोधित करेंगे। गोबिंद कांडा ने बताया कि वे रानियां विधानसभा सीट से चुनाव लड़ चुके हैं। रानियां की जनता ने उन्हें बहुत प्यार दिया।

उन्होंने कहा कि रानियां व सिरसा सीट जनता का पूरा समर्थन हलोपा को मिलेगा। वहीं सूत्रों का कहना है कि हलोपा हरियाणा की 15 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है। कालांवाली विधानसभा सीट पर हलोपा पहले ही उम्मीदवार की घोषणा कर चुकी है। यहां से हरमंदर मराड़ के नाम का ऐलान किया गया है।

Join The Conversation Opens in a new tab
×