loader
बजरंग गर्ग ने सीएम सैनी और जेपी दलाल पर लगाया चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

बजरंग गर्ग ने सीएम सैनी और जेपी दलाल पर लगाया चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

बजरंग गर्ग ने पत्रकार वार्ता में कहा कि हरियाणा सरकार के मंत्री जेपी दलाल का यह कहना कि अगर हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनी तो 6 महीने में भाजपा सरकार गिरा देगी, इससे साफ जाहिर होता है कि भाजपा विधानसभा चुनाव में अपनी हार मान चुकी

प्रतीकात्मक तस्वीर

हरियाणा सरकार के मंत्री जेपी दलाल का यह कहना कि अगर हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनी तो 6 महीने में भाजपा सरकार गिरा देगी। इससे साफ जाहिर होता है कि भारतीय जनता पार्टी हरियाणा विधानसभा चुनाव में अपनी हार मान चुकी है।

उक्त बात हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सीनियर प्रवक्ता व जिला कन्वीनर बजरंग गर्ग ने पत्रकार वार्ता में के दौरान कही। बजरंग गर्ग ने कहा कि सारा देश जान चुका है कि भाजपा सरकार ने हमेशा ही लोकतंत्र की हत्या करने का काम किया, जबकि भाजपा की केंद्र सरकार ने इसी प्रकार हिमाचल व राजस्थान में चलती सरकार गिराने की नाकाम कोशिश की थी।

जनादेश का अनादर करते हुए चलती सरकारों को गिराने की कोशिशें की

उन्होंने हिमाचल और राजस्थान का जिक्र करते हुए कहा कि हिमाचल से 6 विधायक उठाकर पंचकूला लाए गए और राजस्थान की गहलोत की सरकार में 14 विधायक गुड़गांव के आलीशान होटल में ठहरा कर सरकार गिराने की नाकाम कोशिश की थी। यह सारा खेल देश की जनता ने देखा था।

उस समय भी हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने हिमाचल व राजस्थान की सरकार बचाने का काम किया था। बजरंग गर्ग ने कहा कि भाजपा पार्टी ने हमेशा जनता के जनादेश का अनादर किया है और देश में जनादेश का अनादर करते हुए चलती सरकारों को गिराने की कोशिशें की है। 

सरकार गिराने का बयान देना चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन

उन्होंने कहा कि मगर हरियाणा की जनता व हर वर्ग का नागरिक भाजपा सरकार से बेहद दुखी है और भाजपा सरकार से मुक्ति चाहता है। हरियाणा में भारी बहुमत से जनता के आशीर्वाद से कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी। भारतीय जनता पार्टी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाएगी। बजरंग गर्ग ने कहा कि भाजपा के मंत्री का 6 महीने में कांग्रेस की सरकार गिराने का बयान देना चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। चुनाव आयोग को मंत्री के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

स्कूल में जनसभा करके चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया   

बजरंग गर्ग ने कहा कि हरियाणा की बहादुर जनता वोट की चोट देकर भाजपा सरकार को घर बिठाने का काम करेगी। बजरंग गर्ग ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने गांव शाहपुर के सरकारी स्कूल में जनसभा करके चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया है जबकि चुनाव आयोग ने सरकारी सभी संस्थाओं पर चुनावी जनसभा करने पर पूरी तरह रोक लगाई हुई है।

ऐसे में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी सरकारी संस्थाओं व सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रहे हैं। चुनाव आयोग को सरकारी संस्थाओं का दुरुपयोग करने पर मुख्यमंत्री के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

Join The Conversation Opens in a new tab
×