loader
BJP द्वारा हरियाणा में 'मिशन 24' की शुरुआत

BJP द्वारा हरियाणा में 'मिशन 24' की शुरुआत

हरियाणा में सभी 10 लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव कार्यालयों का उद्घाटन करने से पहले, प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अंबाला में सेक्टर-23 स्थित पार्टी कार्यालय में चुनावी कार्यालय का उद्घाटन करेंगे ।

प्रतिनिधि चित्र

30 जनवरी को सभी 10 लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव कार्यालयों का उद्घाटन

हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने इसी महीने लोकसभा चुनाव के लिए 'मिशन 24' की शुरुआत करने का एलान किया है। पार्टी ने 30 जनवरी को हरियाणा के सभी 10 लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव कार्यालयों का उद्घाटन करने का प्लान बनाया है। इसके अंतर्गत, मुख्यमंत्री मनोहर लाल और गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अंबाला जिले से शुरुआत करने का निर्णय लिया है।

चुनाव कार्यालयों का उद्घाटन

हरियाणा में सभी 10 लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव कार्यालयों का उद्घाटन करने से पहले, प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अंबाला में सेक्टर-23 स्थित पार्टी कार्यालय में चुनावी कार्यालय का उद्घाटन करेंगे । इसके बाद, भाजपा के प्रदेश प्रभारी बिप्लब कुमार देब ने फरीदाबाद में भी चुनावी कार्यालय का उद्घाटन करेंगे । इस प्रकार, प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में चुनावी कार्यालयों का शुभारंभ किया जायेगा ।इसी प्रकार प्रदेश महामंत्री मोहन लाल बड़ौली पानीपत मे, प्रदेश महामंत्री डा. अर्चना गुप्ता सोनीपत और प्रदेश महामंत्री सुरेंद्र पूनिया सिरसा में चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। जबकि पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा गुरुग्राम, केंद्रीय संसदीय बोर्ड की सदस्य डा. सुधा यादव भिवानी, राष्ट्रीय सचिव ओम प्रकाश धनखड़ रोहतक, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला हिसार में पार्टी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करेंगे ।

केंद्रीय नेतृत्व की मीटिंग और तैयारियां

पहले ही इस महीने, हरियाणा भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व के साथ हुई मीटिंग में इस निर्णय का एलान किया गया था। इस मीटिंग के बाद, प्रदेश पार्टी प्रभारी बिप्लब कुमार देब ने बताया कि यह एक उच्च स्तरीय चुनौती होगी और पार्टी ने 'मिशन 24' के तहत चुनाव की तैयारियों को गति देने का निर्णय लिया है।

चुनावी प्रस्तुतिकरण और उम्मीदवारों की तैयारियां

यह शुरुआती तैयारियों का हिस्सा है जब तक चुनाव आयोग द्वारा आधिकारिक रूप से चुनाव की तिथि घोषित नहीं होती है। हालांकि, भाजपा ने तय किया है कि वह कोई भी खतरा नहीं लेना चाहती है और तैयारियों की शुरुआत पहले ही कर रही है। चुनाव प्रस्तुतिकरण और उम्मीदवारों की तैयारियों में भी पार्टी गति दे रही है, जिससे वह आने वाले चुनाव में मजबूती से सामना कर सके।

चुनावी परिस्थितियां और चुनौतियां

हरियाणा में चुनाव आयोग द्वारा तिथि घोषणा होना बाकी है, लेकिन भाजपा ने इसे लेकर सख्तता दिखाई है। प्रदेश पार्टी प्रभारी बिप्लब कुमार देब ने बताया कि चुनावी परिस्थितियों के मद्देनजर सभी जिलों में चुनौतियों का सामना करना होगा, और पार्टी उम्मीदवारों को सही तरीके से चयन करने के लिए सकारात्मक कदम उठाने होंगे।

पार्टी के विभागीय उत्साह: क्षेत्रीय नेता दिखा रहे हैं समर्थन

चुनावी कार्यालयों के उद्घाटन में पार्टी के विभागीय नेता भी उत्साह भरे हो रहे हैं। उन्होंने अपने क्षेत्रों के लिए पूरी तरह से समर्थन जताया है और चुनावी मैदान में बड़े पैम्प होने की संकेत दी है।पार्टी ने चुनावी कार्यालयों के उद्घाटन के माध्यम से नागरिकों को बांधने का प्रयास किया है। चुनावों में जनभागीदारी बढ़ाने और समर्थन में वृद्धि करने के लिए प्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों में चुनावी कार्यालयों की शुरुआत की गई है।

हरियाणा में भाजपा का मनोबल बुलंद

"मिशन 24" के तहत हुई चुनावी कार्यालयों की शुरुआत से स्पष्ट होता है कि हरियाणा में भाजपा ने चुनावों के लिए तैयारी को गंभीरता से लिया है। नेताओं की उपस्थिति, समर्थन और उत्साह से भरी इस शुरुआत ने प्रदेश में भाजपा का मनोबल बुलंद किया है और उनकी मेहनत से उम्मीद है कि पार्टी चुनावों में भी शानदार प्रदर्शन करेगी।

 

Join The Conversation Opens in a new tab
×