loader
अम्बाला में कांग्रेस की जन आक्रोश रैली में हुड्डा ने कहा सरकार कमीशन लेती हैं।

अम्बाला में कांग्रेस की जन आक्रोश रैली में हुड्डा ने कहा सरकार कमीशन लेती हैं।

राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने पूछा क्यों नहीं हुआ 5100 रुपये पेंशन देने का वादा पूरा?

प्रतीकात्मक तस्वीर

अम्बाला में कांग्रेस की जनाक्रोश रैली आयोजित कराई गई जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा, कांग्रेस प्रदेश के अध्यक्ष उदयभान सिंह सहित कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता शामिल रहे। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हस्पताल में जाओ तो डॉक्टर नहीं, स्कूल में जाओ तो मास्टर नहीं और दफ़्तर में जाओ तो कर्मचारी नहीं। हमने सर्दी परीक्षा भी देखी है, अग्नि परीक्षा भी देखी और अब बारिश की परीक्षा भी देख ली। उनका कहना था कि सब जानते हैं कि उन्होंने प्रदेश को कहाँ से कहाँ पहुँचा दिया था लेकिन अब उनका दिल तक़लीफ़ में है क्योंकि जो प्रदेश नौकरी देने में, खेलो में नंबर वन था आज वही बेरोज़गारी, महँगाई और अपराध में नंबर वन हो गया है, व्यापारियों को धमकाकर फिरौती माँगी जा रही है। 

सरकार युवाओं के भविष्य के साथ कर रही खिलवाड़

भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए हुड्डा ने कहा कि सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही हैं।रोज़गार कौशल निगम के चलते कच्चे नौकरी और कम तनख़्वाह पर युवाओं को रखा जा रहा है कि सरकार ठेकेदार बनने का काम कर रही है वह काम कराने का कमीशन लेती है। प्रस्तुत जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अब फ़ैसला करने का समय आ गया है आम लोगों को फ़ैसला ख़ुद करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि सरकार का काम अच्छे से शिक्षा, स्वास्थ्य और रोज़गार देना है। भाजपा सरकार ने 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया लेकिन आय दोगुनी न होकर ख़र्चे दोगुने हो गए हैं। कांग्रेस ने 3 लाख 82 हज़ार गरीबों को प्लॉट दिए थे लेकिन भाजपा ने किसी को एक प्लॉट तक नहीं दिया। 

हुड्डा ने किए ये वादे- चुनाव जीतने पर पूरे किए जाएंगे

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जनता से वादा किया कि वह छह हज़ार रुपया बुढ़ापा पेंशन देंगे, गैस के सिलेंडरों की क़ीमत 500 रुपये से ज़्यादा नहीं करेंगे। पुरानी पेंशन बहाल करेंगे, तीन सौ यूनिट बिजली फ़्री करेंगे, एमएसपी की गारंटी देंगे और किसानों का कर्ज़ को कर्ज़ मुक्त करेंगे और 100-100 गज के प्लॉट दोबारा से लोगों को दिए जाएंगे। दो लाख बच्चों को पक्की नौकरी देंगे, डीज़ल पेट्रोल के दाम कम करेंगे, साढ़े 700 रुपये प्रति क्विंटल गन्ने का दाम, दादूपुर नलवी नहर का निर्माण करने का भी फ़ैसला उन्हें किया है। उनकी सरकार आते ही वह अपने इन वादों पर खरे उतरेंगे।भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि वह ख़ुद किसान के बेटे हैं और वे किसानों के साथ धोखा नहीं होने देंगे। वरुण बुलाना की तारीफ़ करते हुए उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस के 30 विधायक हैं उसमें से हर मुद्दा वरुण मुलाना उठाते हैं। वरुण का भविष्य उज्ज्वल है ,वह बहुत तरक़्क़ी करेंगे। 

सांसद दीपेंद्र हुड्डा का मुख्यमंत्री पर वार

दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि लोकसभा चुनाव होने वाले हैं और भाजपा ने अभी से कार्यालय खोल दिए हैं, इनके पास इतनी दौलत आ गई है कि अब आलीशान ऑफ़िस बना लिए हैं। उन्होंने कहा कॉलेज, स्कूल और हस्पताल कहीं नहीं खोले। भूपेंद्र हुड्डा की तरह दीपेंद्र सिंह हुड्डा का भी यही कहना था कि गठबंधन सरकार के कारण हरियाणा पिछले 10 साल में विकास की रेस में पिछड़ चुका है। अब बेरोज़गारी, महँगाई और नशे में हरियाणा नंबर वन बन गया है। भर्तियों में घोटाले और पेपर लीक की न्यूज़ रोज़ सुनने को मिलती है।अग्निपथ योजना को लेकर भी उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि जिस फ़ौज में पक्की भर्ती होती थी आज ऐसी योजनाएं जारी कर दी गई हैं। हरियाणा की नौकरियों में हरियाणा के युवाओं का ही नंबर नहीं आ रहा है। हरियाणा के नौजवान देश से पलायन करने पर मज़बूर है और जहाँ दूध दही का खाना, देशा मे देश हरियाणा की कहावत थी, आज यहा का युवा नशे के दलदल में फँस चुका है। 

भाजपा-जजपा सरकार अपने वादों से मुकर गई-हर वर्ग का अपमान किया

दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि भाजपा ने 2019 के चुनावों में 76 पार का नारा दिया था लेकिन लोगों ने उनकी हवा निकालदी। उनका प्रश्न था कि भाजपा ने 5100 रुपये जो बुढ़ापा पेंशन देने का वादा किया गया था क्या वह पेंशन मिली? तो भाजपा ने किसानों, बेटियों, खिलाड़ी, सरपंचो आशा वर्कर्स, नौजवानों सब पर लाठीचार्ज किया ।खट्टर ने साढ़े नौ साल चंडीगढ़ छोड़ा नहीं अब जनसंवाद करने निकले हैं। यह कोई जनसंवाद नहीं यह जनअपमान हैं। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा के बेटी ने खेल मंत्री पर छेड़-छाड़ के आरोप लगाए लेकिन भाजपा को बेटी की इज़्ज़त दिखाई नहीं दी। 

मंत्री अशोक अरोड़ा और विधायक डॉ कृष्ण लाल सैनी ने भी जनता को किया संबोधित

मंत्री अशोक अरोड़ा ने कहा कि जजपा-भाजपा सरकार ने प्रदेश में डाका डाला हुआ है। कांग्रेस के राज में 400 रुपये मिलने वाला सिलेंडर आज उनके राज में हज़ार रुपया में मिल रहा है। महिला कोच ने जिस मंत्री के ख़िलाफ़ छेड़-छाड़ के आरोप लगाए हैं उसके ख़िलाफ़ FIR है लेकिन आज तक उस मंत्री को सीएम ने हटाया नहीं है और जनता ने मन बना लिया है वह सीएम को ही हटाएगी हैं। विधायक डॉक्टर कृष्ण लाल सैनी का कहना था कि भाजपा सरकार ने लोगों को केवल गुमराह करने का काम किया है। उन्होंने पहले 15 लाख रुपये खातों में ट्रांसफर करने की बात कही थी और इसी कारण महिलाएँ सुबह बैंक के बाहर लाइन में खड़ी होते थी और शाम तक उनका नंबर लगता था लेकिन आज तक किसी के खाते में कोई पैसे नहीं आए। 

 

Join The Conversation Opens in a new tab
×