loader
जब तक लड़कियां शिक्षित नहीं होगी, समाज आगे नहीं बढ़ेगा : भूपेंद्र सिंह हुड्डा

जब तक लड़कियां शिक्षित नहीं होगी, समाज आगे नहीं बढ़ेगा : भूपेंद्र सिंह हुड्डा

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने वीरवार को सोनीपत के द गर्ल्स मॉडल स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में की शिरकत

प्रतीकात्मक तस्वीर

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने वीरवार को सोनीपत के टीकाराम शिक्षण संस्थान की नई इकाई ‘द गर्ल्स मॉडल स्कूल’ का उद्घाटन कार्यक्रम में शिरकत की। स्कूल के उद्घाटन के बाद उन्होंने टीकाराम और ओमप्रकाश दहिया की प्रतिमाओं का अनावरण किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने पूरी संस्था के कार्यों की प्रशंसा की और कहा कि टीकाराम संस्था ने खूब प्रगति की है, वह आशा करते हैं संस्था भविष्य में भी दिन दोगुनी रात चौगुनी उन्नति करे। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपने वक्तव्य में कहा कि हरियाणा में शिक्षा उत्थान का श्रेय शिक्षण संस्थाओं को जाता है। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि एक बेटी शिक्षित होती है तो वह दो परिवारों का नाम रोशन करती है। बेटियों की शिक्षा प्रत्येक व्यक्ति की प्राथमिकता होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि लड़कियों की शिक्षा को लेकर सभी को आगे आना चाहिए। तभी देश प्रगति के पथ पर अग्रसर होगा। जब तक लड़कियां शिक्षित नहीं होगी, समाज आगे नहीं बढ़ेगा।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शिक्षण संस्था की उपलब्धियों की मुक्तकंठ से प्रशंसा की

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने खासतौर पर सोनीपत में ग्रामीण प्रतिभाओं को बेहतरीन शिक्षा देकर विद्यार्थियों का करियर संवारने और कन्याओं के लिए बेहतर स्कूली शिक्षा प्रदान करने के लिए उन्होंने टीकाराम एजुकेशन सोसायटी की सराहना की। पूर्व मुख्यमंत्री ने टीकाराम एजुकेशन सोसाइटी में आने वाली सभी शिक्षण इकाइयों जिनमें मुख्यत: छोटूराम आर्य कॉलेज, टीकाराम पीजी गर्ल्स कॉलेज, टीकाराम बीएड कॉलेज, टीकाराम मॉडल स्कूल, छोटू राम जमींदार वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय और आज नया उद्घाटित द गर्ल्स मॉडल स्कूल। इस शिक्षण संस्था की उपलब्धियों की भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मुक्तकंठ से प्रशंसा की। 

संस्थान के विकास में दिन-रात निस्वार्थ भाव से अपना योगदान दे रहे हैं

पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने कहा कि टीकाराम एजुकेशन सोसायटी में वर्ष 2003 से 2015 तक स्वर्गीय ओमप्रकाश दहिया प्रधान रहे। उसके बाद से अब तक उनके सुपुत्र सुरेंद्र सिंह दहिया बतौर प्रधान इस शिक्षण संस्थान के विकास में दिन-रात निस्वार्थ भाव से अपना योगदान दे रहे हैं। जो इस परिवार की समाज सेवा के प्रति भावना एवं समर्पण को दर्शाता है। उन्होंने टीकाराम एजुकेशन सोसायटी के विकास के लिए हरसंभव सहयोग करने का आश्वासन दिया। टीकाराम एजुकेशन सोसायटी के प्रधान सुरेंद्र सिंह दहिया ने समारोह की अध्यक्षता की। अपने अध्यक्षीय संबोधन में उन्होंने टीकाराम एजुकेशन सोसायटी की विकास यात्रा का ब्यौरा दिया।

उम्मीद करते हैं कि जल्द से जल्द उनकी मांगों को पूरा किया जाएगा : हुड्डा

वहीं कार्यक्रम के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने किसानों के दिल्ली कूच पर कहा कि किसानों की मांगे जायज है, जल्द से जल्द सरकार को उनकी मांगों को पूरा करना चाहिए। देर शाम को किसानों की सरकार के मंत्रियों के साथ फिर से बैठक है। उम्मीद करते हैं कि जल्द से जल्द उनकी मांगों को पूरा किया जाएगा। वहीं भूपेंद्र सिंह हुड्डा में रेवाड़ी में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एम्स उद्घाटन कार्यक्रम को लेकर कहा कि प्रधानमंत्री अच्छे काम के लिए आ रहे हैं, कोई बात नहीं। हुड्डा ने कहा कि किसान अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर उतरे हैं और दिल्ली कूच करना चाहते हैं, जिन्हें हरियाणा सरकार की तरफ से बॉर्डर पर रोका गया है। उन्होंने कहा कि किसान लंबे समय से एमएसपी की गारंटी सहित अन्य मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं।

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर हरियाणा विधानसभा के पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा, गोहाना से विधायक जगबीर मलिक, खरखौदा से विधायक जयबीर सिंह, बरोदा से विधायक इंदु राज, हसनगढ़ के पूर्व विधायक और इंचार्ज संत कुमार, मोनू हुड्डा, विधायक सुरेन्द्र पंवार, निखिल मदान महापौर, सुखबीर फरमाना पूर्व विधायक, पदम पूर्व विधायक, कर्नल रोहित चौधरी, चक्रवर्ती शर्मा, कपूर नरवाल, टीका राम एजुकेशन सोसायटी के उपप्रधान राम चंद्र शास्त्री, महासचिव भूपेन्द्र सिंह दहिया, कोषाध्यक्ष रंजीत मलिक एवं सभी कार्यकारिणी सदस्य, सोनीपत युवा कांग्रेस के अध्यक्ष अमन दहिया, प्रदेश यूथ कांग्रेस के महासचिव अभय दहिया व प्राचार्य डॉ. नरेंद्र सिंह, प्राचार्य डॉ. संतोष राठी, प्राचार्य आशा छाबड़ा, प्राचार्य डॉक्टर अजीत संधू, एडवाइजर डायरेक्टर मोनिका वर्मा व अन्य महाविद्यालयों के प्राचार्यगण, शिक्षकगण, विद्यार्थीगण एवं विद्यार्थियों के अभिभावक उपस्थित रहे।

Join The Conversation Opens in a new tab
×