loader
हरियाणा कांग्रेस विधायक दल की हुई बैठक, बजट सत्र के दौरान सरकार को घेरने की बनाई रणनीति

हरियाणा कांग्रेस विधायक दल की हुई बैठक, बजट सत्र के दौरान सरकार को घेरने की बनाई रणनीति

बैठक में तय किया कि कौन सा विधायक किस मुद्दे को सदन में उठाएगा

प्रतीकात्मक तस्वीर

हरियाणा कांग्रेस विधायक दल की सोमवार को चंडीगढ़ में मीटिंग बुलाई गई, जिसमें बजट सत्र के दौरान सरकार को घेरने की रणनीति बनाई। उल्लेखनीय है कि हरियाणा में मंगलवार से विधानसभा में बजट सत्र शुरू हो रहा है। जिसको लेकर कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं और सरकार के खिलाफ बेरोजगारी, अपराध और घोटालों को लेकर अविश्वास प्रस्ताव लाने की योजना बना रखी है। पिछले सप्ताह कांग्रेस ने विधायक दल की मीटिंग को बुलाया था और इस पर फैसला किया था। वहीं बैठक में तय किया कि कौन सा विधायक किस मुद्दे को सदन में उठाएगा। 

 बजट सत्र से कोई उम्मीद नहीं : हुड्डा

पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पहली सीएलपी मीटिंग में कहा कि सरकार के सहकारिता, आयुष्मान, खनन और एफपीओ समेत विभिन्न घोटालों के मुद्दे को उठाना जाएगा। बेरोजगारी, कौशल रोजगार निगम की गड़बड़ियों, युवाओं को युद्ध क्षेत्र इजराइल में भेजने, हरियाणा की भर्तियों में बाहर के लोगों को प्राथमिकता देने, भर्ती घोटालों और अग्निपथ योजना जैसे मुद्दों पर भी सरकार से जवाब मांगा जाएगा। सदन में बढ़ता नशा, एससी-बीसी बच्चों का वजीफा बंद होने, एससी वर्ग की योजनाओं, शिक्षा के गिरते स्तर, किसानों की स्थिति, मौसम की मार, बाढ़ के मुआवजे, परिवार पहचान पत्र की गड़बड़ियों, सड़कों की खस्ता हालत और अल्पसंख्यकों के मुद्दों को भी प्रमुखता के साथ उठाया जाएगा।

पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि जनता को आने वाले बजट सत्र से कोई उम्मीद नहीं है, क्योंकि इस सरकार ने केवल कर्जा बढ़ाने के अलावा कुछ नहीं किया है। उन्होंने भर्ती में हो रही धांधली के आरोपों पर भी बात की और कहा कि सरकार को युवाओं की शिकायतों को सुनना चाहिए। वहां के लोगों की नियमित भर्तियों में हो रही अनियमितताओं के खिलाफ उन्होंने चेतावनी भी दी। फिरौती और फायरिंग की वारदातों पर बोलते हुए हुड्डा ने कहा कि सरकार ने कानून व्यवस्था का दिवाला निकाल दिया है।

Join The Conversation Opens in a new tab
×