loader
भाजपा का चुनावी अभियान तेज, हरियाणा में अगले 5 दिनों में 12 विजय संकल्प रैलियां

भाजपा का चुनावी अभियान तेज, हरियाणा में अगले 5 दिनों में 12 विजय संकल्प रैलियां

सीएम नायब सैनी और पूर्व मुख्यमंत्री खट्टर संभालेंगे प्रचार की कमान, अनिल विज की गैरमौजूदगी पर विपक्ष ने उठाए सवाल

प्रतीकात्मक तस्वीर

भाजपा का प्रचार शेड्यूल

हरियाणा में लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने अपना चुनावी प्रचार अभियान तेज कर दिया है। पार्टी ने अगले 5 दिनों के लिए 12 विजय संकल्प रैलियों का शेड्यूल जारी किया है। इन रैलियों को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और वर्तमान सीएम नायब सिंह सैनी की जोड़ी संबोधित करेगी। 

रैलियों का उद्देश्य

भाजपा का लक्ष्य राज्य की सभी 10 लोकसभा सीटों पर अपनी जीत बरकरार रखना और 'मिशन 2024' को सफल बनाना है। पार्टी ने सूबे के 90 विधानसभा क्षेत्रों में विजय संकल्प रैलियां आयोजित करने का निर्णय लिया है, जिनमें से 40 रैलियां पहले ही हो चुकी हैं।

अनिल विज की अनुपस्थिति पर विवाद 

इन रैलियों में पूर्व गृहमंत्री अनिल विज की अनुपस्थिति विपक्ष के निशाने पर है। विपक्ष, खासकर कांग्रेस ने इसे भाजपा के अंदरूनी गुटबाजी का परिणाम बताया है और सोशल मीडिया पर इस मुद्दे पर तंज कसे जा रहे हैं। अनिल विज ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वे अंबाला कैंट विधानसभा से बाहर प्रचार नहीं करेंगे।

नेताओं का चुनावी शेड्यूल

भाजपा के दिग्गज नेताओं का शेड्यूल जारी किया गया है। नायब सिंह सैनी 28 अप्रैल को रादौर-पंचकुला में, 29 अप्रैल को गुरुग्राम में, 1 मई को पूंडरी में और 2 मई को थानेसर में रैलियों को संबोधित करेंगे। वहीं, मनोहर लाल खट्टर 28 अप्रैल को गड्ढे सांपला किलोई राई, 29 को आदमपुर में, और 1 मई को सफीदों और पटौदी में रैलियां संबोधित करेंगे।

Join The Conversation Opens in a new tab
×