loader
जनता के सवाल पर सीएम नायब सैनी ने तोड़ी चुप्पी

जनता के सवाल पर सीएम नायब सैनी ने तोड़ी चुप्पी

कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा- मंचों पर कुर्ता-कपड़ा फाड़ने का अभ्यास केवल इनके घर में ही है, बीरेंद्र सिंह अब कांग्रेस से खफा हैं और स्वयं टूट चुके हैं।  

प्रतीकात्मक तस्वीर

करनाल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर उर्फ नायब सैनी ने विपक्ष, खासकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदयभान के भाजपा में गुटबाजी वाले बयान पर कहा कि शायद वह अपनी ही पार्टी की बात कर रहे होंगे। क्योंकि मंचों पर कपड़े और कुर्ते फाड़ने का अभ्यास केवल कांग्रेस के घर में ही चलता है। 

सीएम ने कहा, "कांग्रेस के नेता मंच पर ही एक साथ नहीं बैठते, फिर वे एक दूसरे के पोस्टरों पर फोटो कैसे लगाएंगे। शायद उदयभान जी अपनी ही पार्टी के बारे में बता रहे थे।" उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लंबे समय से हरियाणा के साथ जुड़े रहे हैं और वह हरियाणा को अपना परिवार मानते हैं। उनका हरियाणा आगमन होने पर यहां के लोग उनका जोरदार स्वागत करेंगे। 

गठबंधन पर भी सीएम ने निशाना साधा। उन्होंने इसे 'घमंडिया गठबंधन' करार देते हुए कहा कि वे न तो महिलाओं का सम्मान करते हैं, न ही संविधान, लोकतंत्र और न्यायालय का आदर करते हैं। उन्होंने कहा कि जब भी अपने राज्य में कोई घटना होती है तो इनके मुंह पर ताला लग जाता है, लेकिन अन्य राज्यों में हुई घटनाओं पर ये धरना-प्रदर्शन करने पहुंच जाते हैं। 

"एक महिला आयोग की अध्यक्ष के साथ सीएम के घर पर घटना हो जाए तो महिलाएं बाहर कैसे सुरक्षित रहेंगी? इनके व्यवहार की जितनी भी निंदा की जाए, कम है," उन्होंने कहा। पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह पर भी सीएम ने तंज कसा। उन्होंने कहा कि बीरेंद्र सिंह अब कांग्रेस से खफा हैं और स्वयं टूट चुके हैं। "कांग्रेस ने उनकी दयनीय स्थिति कर दी है। मैंने पहले भी सुझाव दिया था कि चौधरी बीरेंद्र सिंह का कद बड़ा है, उन्हें विचार करना चाहिए क्योंकि कांग्रेस में उनका सम्मान नहीं है।" 

हालांकि, नायब सैनी ने भी स्वीकार किया कि वह भी आज के मुद्दों पर खुलकर नहीं बोल पा रहे हैं क्योंकि चुनाव आयोग के नियमों के चलते उन पर कुछ प्रतिबंध हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के नियमों के कारण आज वह ज्यादा चीजें नहीं कह सकते, लेकिन जनता के बीच जाकर सभी मुद्दों पर बात करेंगे।

Join The Conversation Opens in a new tab
×