loader
नॉनवेज की दुकान चलाने वालों पर होगी सख़्त कार्रवाई

नॉनवेज की दुकान चलाने वालों पर होगी सख़्त कार्रवाई

निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने अधिकारियों के साथ की बैठक, लाल डोरा के अंतर्गत आने वाली जगह की होगी रजिस्ट्री, बहुत जल्द होगा नोटिफिकेशन जारी, शहर की सफाई और नालों की सफाई व्यवस्था पर दिया जाएगा ज़ोर, पीने के पानी के लिए 25 ट्यूबवेल लगाए जाएंगे

निगम के अधिकारियों के साथ बैठक

प्रदेश के स्थानीय निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने शुक्रवार को देर सांय जिला सचिवालय के सभागार में निगम के अधिकारियों के साथ बैठक कर निगम के पूर्व पार्षदों की शिकायतों को सुना व मौके पर उसका निदान करने का आश्वासन दिया।

मंत्री ने कहा कि लाल डोरे के अंतर्गत की जगह की होगी रजिस्ट्री, बहुत जल्द नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। शहर की सफाई और सीवर की व्यवस्था को दुरुस्त करने पर दिया जाएगा जोर। पीने के पानी के लिए 25 ट्यूबेल लगाए जाएंगे। बैठक में सभी निवर्तमान पार्षदों ने मंत्री के समक्ष अपनी-अपनी समस्याओं को रखा। इस मौके पर  मंत्री ने शहर के गंदे पानी की निकासी के बारे में अपडेट लिया।

विधायक विज ने भी जनहित से जुड़े कई मामलों को मंत्री के समक्ष रखा 

मंत्री ने कहा कि जब तक डेयरी शिफ्ट नहीं होंगी सीवर की व्यवस्था का कार्य प्रभावित रहेगा। शहरी विधायक प्रमोद विज ने भी जनहित से जुड़े कई मामलों को मंत्री के समक्ष रखा। मंत्री ने जल्द से जल्द समाधान के निर्देश दिए। एक अन्य पूर्व पार्षद ने 13 व 17 सेक्टर की सफाई के बारे में मंत्री को बताया। मंत्री ने सफाई पर संज्ञान लिया व अधिकारियों को इसे दुरुस्त करने के आदेश दिए। पूर्व पार्षद रविंद्र ने वार्ड की समस्या के अलावा देवपुरी की समस्या बताई। इस पर अधिकारियों ने वार्ड का टेंडर होने की बात कही। 

नॉन वेज की बिक्री जो करता है उसके खिलाफ कार्यवाही करने के आदेश 

मंत्री ने एक अन्य समस्या पर संज्ञान लिया व वार्ड 14 में एक जगह पर कूड़ा डालने के निर्देश दिए। उन्होंने सफाई कर्मचारी की संख्या में बढ़ोतरी करने का अनुरोध किया, वार्ड 14 के सीवर के सफाई के बारे में मंत्री को बताया।

मंत्री ने गुरुद्वारा व मंदिर के 200 मीटर के निकट नॉन वेज की बिक्री जो करता है उसके खिलाफ कार्यवाही करने के आदेश मंत्री ने दिए। वार्ड नंबर 11 की पूर्व पार्षद कोमल ने मकानों की रुकी किस्त ना मिलने की शिकायत की व किस्त दिलवाने का अनुरोध किया। पूर्व पार्षद सुमन छाबड़ा के पति अशोक ने उनके वार्ड  में पानी की टंकी के स्थान पर डिस्पेंसर बनाने के लिए कहा। मंत्री ने इस पर संज्ञान लेने की बात कही।

अन्य कई समस्याओं को मंत्री के समक्ष रखा

वार्ड 21 के पूर्व पार्षद संजीव दहिया लाल ने डोरे की अंदर रजिस्ट्री कराने, जाटल रोड पर बड़ा नाला बनवाने के अलावा कई अन्य समस्याओं को रखा। मंत्री ने उनकी समस्याओं को गंभीरता से सुनते हुए उन्हें पूरा करने का आश्वासन दिया। एक अन्य पूर्व पार्षद ने बरसत रोड की लाइट को ठीक करने व सफाई की बात कही।

पूर्व पार्षद लोकेश ने अपने माडल टाउन वार्ड की समस्या रखी जिन पर मंत्री ने संज्ञान लेते हुए उन्हें अस्वस्थ किया। इस मौके पर शहरी विधायक प्रमोद विज, निगम कमिश्नर साहिल गुप्ता, संयुक्त निगम कमिश्नर मनी त्यागी, भाजपा के जिला अध्यक्ष दुष्यंत भट्ट, डीएमसी अरुण भार्गव , पूर्व मेयर अवनीत कौर, पूर्व पार्षद लोकेश नागरू, हरपाल ढांडा, रविंद्र भाटिया आदि मौजूद रहे।

Join The Conversation Opens in a new tab
×