loader
दिव्यांशु बुद्धिराजा का आरोप : मैं चुनाव 'जनमत' से नहीं हारा, बल्कि बीजेपी की 'मनमत' ने हराया

दिव्यांशु बुद्धिराजा का आरोप : मैं चुनाव 'जनमत' से नहीं हारा, बल्कि बीजेपी की 'मनमत' ने हराया

कांग्रेस लोकसभा उम्मीदवार और हरियाणा यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष ने दिव्यांशु बुद्धिराजा का आरोप है कि बीजेपी ने मतदान में धांधली करके चुनाव जीता है, उन्होंने स्थानीय प्रशासन और बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाते कहा कि भाजपा ने ईवीएम में गड़बड़ी करके मुझे हराया

दिव्यांशु बुद्धिराजा

कांग्रेस लोकसभा उम्मीदवार और हरियाणा यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष ने दिव्यांशु बुद्धिराजा ने स्थानीय प्रशासन और बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम आए 2 माह बीत गए हैं लेकिन प्रशासन की धाँधलियाँ आज भी खुलकर सामने आ रही हैं। हरियाणा में कई बूथों पर ईवीएम में गड़बड़ी होने की खबरें सामने आई थीं और तमाम जगहों पर ईवीएम काम भी नहीं कर रही थीं।

बीजेपी के इस काम में प्रशासन ने भी पूरा सहयोग किया

इसी में से करनाल लोकसभा सीट पर भी ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर खबरें आई थीं। बीजेपी ने मतदान में धांधली करके चुनाव जीता है। बीजेपी के इस काम में प्रशासन ने भी पूरा सहयोग किया है। दिव्यांशु बुद्धिराजा ने बताया कि पानीपत के दो बूथों की ईवीएम को लेकर मैंने शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद सोमवार वहां की ईवीएम की जांच के लिये मुझे बुलाया गया था। इस दौरान चुनाव आयोग की तरफ से भी तमाम अधिकारी और जानकार भी आये हुए थे। 

तमाम तरह की जांच में बहाने -बाज़ी करते रहे अधिकारी

इस दौरान जब मैंने अधिकारियों को कंट्रोल यूनिट को मतदान के दिन 25 मई सेट करने को कहा तो अधिकारियों ने इनकार कर दिया, जबकि कोई भी मशीन का समय व तारीख बदला जा सकता है। लेकिन प्रशासन ने ऐसा करने से मना क्यों किया ?? इसके साथ ही अधिकारी ईवीएम में चुनाव लड़ी पार्टियों के चुनाव चिन्ह लोड करने की बजाय डमी चिन्ह अपलोड कर रहे थे।

इस पर जब मैंने उनसे सिंबल लोडिंग मशीन से पार्टियों के ही चिन्ह अपलोड करने को कहा तो इस पर भी वह तमाम बहाने बनाने लगे और मना किया। जब चुनाव सिंबल पर लड़ा है तो जांच भी सिंबल लोड कर के होनी चाहिए। इसके साथ ही जब मैंने उनसे मतदान के दिन कंट्रोल यूनिट से रिजल्ट स्लीप टाइमिंग के मुताबिक दिखाने के लिए कहा, तब भी अधिकारियों ने इससे इनकार कर दिया। 

न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे

इन तमाम बातों से अंदेशा हो रहा है कि ईवीएम में बड़ी गड़बड़ी की गई है। बीजेपी उम्मीदवार मनोहर लाल खट्टर ने प्रशासनिक शक्तियों का दुरुपयोग किया है। दिव्यांशु बुद्धिराजा ने बताया कि उन्होंने पानीपत के निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर इस मामले में संज्ञान लेने को कहा है व उन्होंने बताया कि वे अब न्याय के लिए माननीय न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे।

Join The Conversation Opens in a new tab
×