loader
कांग्रेस अन्य पार्टियों के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही, मगर घोषणा पत्र अकेले ही जारी किया : अनिल विज

कांग्रेस अन्य पार्टियों के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही, मगर घोषणा पत्र अकेले ही जारी किया : अनिल विज

विज ने कहा क्या उनके घोषणा पत्र पर गठबंधन के 28 साथी दलों ने हस्ताक्षर कर दिए हैं ?

हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री तथा अम्बाला छावनी से विधायक अनिल विज

हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री तथा अम्बाला छावनी से विधायक अनिल विज ने कहा कि राम मंदिर की जो लहर है वह राम के भक्तों को नजर आती है न कि राम के विरोधियों को। इसी प्रकार, उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 खत्म होने की जो लहर है वह देशभक्तों को नजर आती है न कि गद्दारों को। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370 खत्म कर इतना बड़ा काम किया जबकि कांग्रेस ने तो कश्मीर को बांट दिया था और इन्होंने वहां उग्रवाद को पैदा किया। फिर कांग्रेस के प्रिंस कैसे कह रहे हैं कि राम मंदिर की लहर उन्हें नजर नहीं आ रही। विज चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

इंडी गठबंधन के बयान विज का पलटवार 

इंडी गठबंधन के बयान कि भाजपा 400 पार के नारे को छू नहीं पाएगी, पर कड़ा प्रहार करते हुए पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि इंडी गठबंधन के पास कौन सा पैमाना है जिससे वह ये बात कह रहे हैं। इंडी के पास अब तक प्रत्याशी फाइनल नहीं हुए हैं, इनका कॉमन मिनिमम प्रोग्राम नहीं बन सका है। उन्होंने कहा कि देश के साथ कितना बड़ा झल हो रहा है कि कांग्रेस अन्य पार्टियों के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है, लेकिन कांग्रेस ने अकेले ही अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। क्या उनके घोषणा पत्र पर गठबंधन के 28 साथी दलों ने हस्ताक्षर कर दिए हैं क्या? इसका भी अभी तक कुछ पता नहीं चला है।

लोग इन्हें किसी भी हालत में सत्ता में नहीं आने देंगे

उन्होंने प्रश्न खड़ा करते हुए कहा कि कांग्रेस पिछले दो चुनाव में 50 सीटों से नीचे सीटें ही जीत पाई है। क्या 543 सीटों की लोकसभा में 40 सीटों से सरकार या कानून बन पाता है। इनका घोषणा पत्र फिर किस बात का, इनके साथ इस पर सहमत है या नहीं। इस पर अभी भी कुछ अता-पता नहीं चला है। ये सब लोगों को गुमराह करने वाले इकट्ठे हुए हैं। लोग इन्हें किसी भी हालत में सत्ता में नहीं आने देंगे।  

कांग्रेस के पास संगठन नहीं बचा

कांग्रेस के उम्मीदवार तय नहीं होने पर पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि कभी कांग्रेसियों को फोन आ जाता है तो सभी टोपी पहनकर बाहर आ जाते हैं, लेकिन जैसे ही पता चलता है कि उम्मीदवार तय नहीं हुए, तो वे अपनी टोपी उतार देते हैं। कांग्रेस के पास संगठन नहीं बचा है, इसलिए उम्मीदवारों का एलान नहीं कर पा रही है।

पंजाब में इनकी सरकारें रहीं है और हरियाणा को पानी नहीं दिया

एसवाईएल मामले पर पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि यह हरियाणा के लिए जीवन और मरने की बात है। आज पंजाब में आप की सरकार है, यही आप पार्टी हरियाणा में वोट मांग रही हैं। वह हरियाणा के लिए पानी नहीं देते हैं और पानी देने से मना करते हैं। ऐसे में यह हरियाणा के लोगों से वोट कैसे मांग रहे हैं और यही हाल कांग्रेस का भी रहा है। पंजाब में इनकी सरकारें रहीं है और हरियाणा को पानी नहीं दिया गया।

लोगों का काम करने में आनंद आता है : विज 

पूर्व मंत्री अनिल विज ने एक सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि जब वह किसी व्यक्ति का काम करके उसे घर भेजते हैं तो उन्हें सबसे ज्यादा आनंद मिलता है। उन्हें किसी ने नहीं कहा था लेकिन उन्होंने तब भी देर रात जाग-जाग कर लोगों की समस्याओं का समाधान किया है, ऐसा इसलिए क्योंकि उन्हें इसमें आनंद मिलता है। वहीं, अनिल विज ने कहा कि विधानसभा में प्रोटोकॉल कमेटी के रूल और बायलॉज नहीं बने हैं, अभी जानकारी मांगी गई है कि क्या प्रोटोकॉल कमेटी को इनके बिना चलाया जा सकता है।

Join The Conversation Opens in a new tab
×