loader
हनुमान जयंती के पावन पर्व पर दिल्ली में 9745 स्थानों पर लगभग 4 लाख लोगों ने किया हनुमान चालीसा का पाठ

हनुमान जयंती के पावन पर्व पर दिल्ली में 9745 स्थानों पर लगभग 4 लाख लोगों ने किया हनुमान चालीसा का पाठ

मोदी के सेवाकाल में आया संस्कृति और संस्कारों का स्वर्णिम दौर : धनखड़

दिल्ली प्रभारी ओमप्रकाश धनखड़

दिल्ली प्रभारी ओमप्रकाश धनखड़ ने देश व प्रदेशवासियों को हनुमान जन्मोत्सव की बधाई देते हुए कहा कि हनुमान जी भगवान राम के परम भक्त थे। भगवान और भक्त के ऐसे भक्तिभाव और स्नेह पूर्ण अतुलनीय संबंध का उल्लेख या उदाहरण कहीं नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि आज राम भक्त हनुमान का गुणगान भी प्रभु राम की तरह हो रहा हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता का देश के प्रति समर्पण भाव ऐसा ही है जैसा हनुमान जी का भक्ति भाव श्रीराम के प्रति हमने सुना और पढ़ा है। धनखड़ ने कहा कि रामनवमी के पावन पर्व पर अयोध्या में रामलला का सूर्य तिलक का दृश्य देख कर हर भारतीय ने अपने आप को गौरवान्वित महसूस किया। उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा की मोदी सरकार के नेतृत्व में भारत अपने पुराने स्वर्णिम गौरव की ओर लौट रहा है।

सभी के सपनों का भारत हकीकत में बदले यह मोदी की गारंटी

धनखड़ ने कहा कि सभी के सपनों का भारत हकीकत में बदले यह मोदी की गारंटी है। नई तकनीक और नवाचार को अपनाते हुए भारत अगले पांच वर्षों में हर चीज का वैश्विक हब बनकर उभरे, यही हमारा का संकल्प है। वर्ष 2047 तक भारत विकसित राष्ट्रों की श्रेणी में शामिल हो, यह हर भारतीय का सपना है और भाजपा का संकल्प। पिछले दस वर्षों में केंद्र में भाजपा की मोदी सरकार ने वह करके दिखाया है। भारत को दुनिया की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था बनाया, पीएम किसान सम्मान निधि के पैसे सीधे किसानों के बैंक खातों में भेजे, फसल लागत मूल्य का डेढ़ गुणा लाभ मूल्य दिया।

दुनिया ने मोदी सरकार के प्रयासों को सराहा

धनखड़ ने कहा गरीब अन्न कल्याण योजना के तहत 80 करोड़ नागरिकों को फ्री राशन दिया और अगले पांच वर्षों तक जारी रखने का संकल्प लिया गया है। हर घर शौचालय, रसोई गैस, नल से शुद्ध जल, स्वच्छता से महिला उत्थान हुआ है, वही आधुनिक रेलवे स्टेशन, द्वारका एक्सप्रेस वे जैसे विश्व स्तरीय सड़क मार्ग, कर्तव्य पथ पर नेता जी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा स्थापित होने से दिल्ली की शान बढ़ी हैं। कोरोना का संकट काल हो या अन्य जटिल वैश्विक विषयों पर भारत का दृष्टिकोण। दुनिया ने मोदी सरकार के प्रयासों को सराहा है। इस अवसर पर पूर्व विधायक सत्यप्रकाश राणा सहित पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Join The Conversation Opens in a new tab
×