loader
कुछ लोग शोर मचा रहे है, लेकिन मकान की नींव किसी को नज़र नहीं आती, जानिए विज ने ऐसा क्यों कहा

कुछ लोग शोर मचा रहे है, लेकिन मकान की नींव किसी को नज़र नहीं आती, जानिए विज ने ऐसा क्यों कहा

पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने जो बजट पर बोलते हुए कहा कि जो बजट पेश हुआ है ये वास्तव में विकसित भारत की नींव रखी गई है, बज़ट में शिक्षा के लिए, कौशल विकास के लिए, रोजगार देने के लिए जोर दिया गया, इस बजट से 2047 के विकसित भारत की मजबूत इमारत बनेगी

प्रतीकात्मक तस्वीर

हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री हरियाणा अनिल विज ने कल वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन द्वारा पेश किए गए बज़ट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जो बजट पेश हुआ है ये वास्तव में विकसित भारत की नींव रखी गई है। विज मीडिया कर्मियों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि उन्हें मालूम है कुछ लोग शोर मचा रहे है लेकिन मकान की नींव किसी को नज़र नहीं आती। उन्होंने कहा कि बज़ट में शिक्षा के लिए, कौशल विकास के लिए, रोजगार देने के लिए जोर दिया गया है और इसी से ही 2047 के विकसित भारत की मजबूत इमारत बनेगी। 

विज का राहुल पर तंज

वही, बज़ट पर राहुल गांधी ने कहा है कि ये बजट कुर्सी बचाव बज़ट है, इस पर विज ने कहा कि राहुल पहले बज़ट पढ़ तो ले, फिर बोले। इधर, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि कांग्रेस के घोषणा पत्र की कॉपी है, इस पर विज ने कहा कि खड़गे जी को तो इस बात से खुश होना चाहिए।

जब जरूरत होती है तो बाते मानी भी जाती है

हरियाणा के पूर्व उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बजट पर कहा है कि हरियाणा को इस बज़ट में पूरी तरह से नज़रअंदाज़ किया गया है इस पर विज ने कहा कि ये राष्ट्रीय बज़ट है और हरियाणा का इसमें पूरा ध्यान रखा जाता है और जब जरूरत होती है तो बाते मानी भी जाती है और हमें फक्र होना चाहिए कि वित्त मंत्री जिस समय बजट पेश कर रही थी तो उस समय हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल बिल्कुल उनके पीछे बैठे थे, मतलब हमारी पहुंच वहां तक हो गई है और जब कुछ जरूरत पड़ी तो वहां से ला सकते है। 

हरियाणा का व्यक्ति ये नहीं सोच सकता कि हरियाणा का फुल स्टॉप लग जाए

 भाजपा ने "नॉन स्टॉप हरियाणा" के नारे पर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंदर सिंह हुड़्डा ने तंज कसा है और कहा है कि भाजपा को "नॉन स्टॉप हरियाणा" के नारे की जगह "फुल स्टॉप हरियाणा" कहना चाहिए इस पर पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने पलटवार करते हुए कहा कि "ये नकारत्मक विचार की पराकाष्ठा है कोई भी हरियाणा का व्यक्ति ये शब्द सोच भी कैसे सकता है कि हरियाणा का फुल स्टॉप लग जाए।

उन्होंने हुड़्डा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि "क्या तुम हरियाणा की बर्बादी देखते हो हर समय, तुम हरियाणा को खत्म करना चाहते हो। विज ने कहा कि कोई भी हरियाणा का व्यक्ति ये नहीं सोच सकता कि हरियाणा का फुल स्टॉप लग जाए। विज ने कहा कि ये बिल्कुल नकारत्मक सोच के व्यक्ति है ये उनके दिमाग़ की उपज है।

Join The Conversation Opens in a new tab
×