loader
मनोहर के बाद विज भाजपा का बड़ा पंजाबी चेहरा : भाजपा प्रदेश चुनाव समिति 2024 के सदस्य बने विज

मनोहर के बाद विज भाजपा का बड़ा पंजाबी चेहरा : भाजपा प्रदेश चुनाव समिति 2024 के सदस्य बने विज

पूर्व गृह मंत्री अनिल विज का नाम इस लिस्ट में न होने की सुगबुगाहट ज़ोरों पर थी, जिसके चलते बीजेपी ने अपने फैसले को फिर से बदला और पूर्व गृह मंत्री अनिल विज भारतीय जनता पार्टी हरियाणा प्रदेश चुनाव समिति 2024 के सदस्य बनाए गए

पूर्व गृह मंत्री अनिल विज

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने 10 अगस्त को प्रदेश चुनाव समिति और प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति का ऐलान किया था, जिसमें मुख्य रूप से प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बडौली के अलावा मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, केंद्रीय मंत्रियों मनोहर लाल खट्टर, राव इंद्रजीत सिंह और कृष्ण पाल गुर्जर समेत कुल 20 नेताओं को शामिल किया गया था।

वहीं पूर्व गृह मंत्री अनिल विज का नाम इस लिस्ट में न होने की सुगबुगाहट ज़ोरों पर थी, जिसके चलते बीजेपी ने अपने फैसले को फिर से बदला और पूर्व गृह मंत्री अनिल विज भारतीय जनता पार्टी हरियाणा प्रदेश चुनाव समिति 2024 के सदस्य बनाए गए। 

सूत्रों के मुताबिक़ विज ने जाहिर की थी नाराज़गी

बीजेपी प्रदेश चुनाव समिति की नई जारी की गई लिस्ट में हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज को शामिल किया गया है। बताया जा रहा है कि पहले जारी की गई लिस्ट में उनका नाम नहीं था।

हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने गत दिवस ही केंद्रीय शिक्षा मंत्री और हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान के दिल्ली स्थित निवास पर जाकर उनसे मुलाकात की थी। सूत्रों के मुताबिक़ इस दौरान उन्होंने अपनी नाराज़गी जाहिर की थी जिसके बाद बीजेपी ने अपने फैसले में फेरबदल करते हुए अनिल विज का नाम चुनाव समिति की लिस्ट में जोड़ दिया है। 

मनोहर के बाद विज भाजपा का बड़ा पंजाबी चेहरा

अलबत्ता राजनीतिक गलियारों में ये चर्चा है की मनोहर लाल के केंद्रीय राजनीति में शामिल हो जाने के बाद हरियाणा में बीजेपी के पास कोई बड़ा पंजाबी चेहरा नहीं रह गया है। वहीं अनिल विज अपनी साफ सुथरी छवि की वजह से भी हरियाणा के लोगों के बीच अपनी एक पहचान और रूतबा रखते हैं और वे एक बड़े पंजाबी नेता के तौर पर भी जाने जाते हैं।

पंजाबी वोट बैंक हाथ से ख़िसकने का था खतरा 

माना ये भी जा रहा है कि कहीं न कहीं बीजेपी द्वारा उनका नाम सूची में शामिल ना करने से पंजाबी वोट बैंक हाथ से ख़िसकने खतरा दिखाई दिया। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस भी लगातार पंजाबी वोट बैंक में सेंध लगाने की कोशिश में जुटी हुई है। ऐसे में अनिल विज का नाम सूची में आना बीजेपी की रणनीति और पंजाबी वोट बैंक के खिसकने के खतरे को भांपते हुए उठाया गया एक अहम कदम भी है।

Join The Conversation Opens in a new tab
×