loader
Vij's Statement On Mamta's Warning : ''बहनजी'' का जल्द इलाज करना जरूरी- आगजनी का धुआं उनके सिर को चढ़ गया

Vij's Statement On Mamta's Warning : ''बहनजी'' का जल्द इलाज करना जरूरी- आगजनी का धुआं उनके सिर को चढ़ गया

टीएमसीपी की स्थापना दिवस रैली पर ममता बनर्जी ने चेतावनी दी कि अगर भाजपा बंगाल में गड़बड़ी फैलाने की कोशिश करती है, तो इसका असर दूसरे राज्यों पर भी पड़ेगा, ममता के इस बयान पर अनिल विज ने तीखा जवाब दिया

पूर्व गृह मंत्री अनिल विज

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में 9 अगस्त को ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की घटना से पश्चिम बंगाल सरकार बैकफुट पर है। इसी बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने एक बयान से नया विवाद खड़ा कर दिया है। ममता बनर्जी ने कथित तौर पर 'पूरा नॉर्थ-ईस्ट जलने' की चेतावनी दी है, वहीं इस टिप्पणी को लेकर भारतीय जनता पार्टी हमलावर हो चुकी है।

बहकी बहकी बातें कर रही हैं ममता बनर्जी

बीजेपी नेता और हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज कह रहे हैं कि बांग्लादेश में हुई आगजनी का धुआं ममता बनर्जी के सिर को चढ़ गया है। ममता बनर्जी की टिप्पणी को लेकर अनिल विज ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने 'X' पर एक पोस्ट में लिखा- 'मुझे लगता है कि बांग्लादेश में हुई आगजनी का धुआं बंगाल की मुख्यमंत्री बहन ममता बनर्जी के सिर को चढ़ गया है। इसलिए बंगाल से दिल्ली तक को जलाने की बहकी बहकी बातें कर रही हैं। ममता बहनजी का जल्दी इलाज करना जरूरी है।' 

जानिए ममता ने क्या कहा था अपने बयान में 

कांग्रेस छात्र परिषद (टीएमसीपी) की स्थापना दिवस रैली पर ममता बनर्जी ने चेतावनी दी कि अगर भारतीय जनता पार्टी बंगाल में गड़बड़ी फैलाने की कोशिश करती है, तो इसका असर दूसरे राज्यों पर भी पड़ेगा। उन्होंने कहा, 'अगर आप बंगाल जलाएंगे, तो असम, पूर्वोत्तर, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा और दिल्ली भी जलेंगे।' ममता के इस बयान पर हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने तीखा जवाब दिया है। 

ममता के बयान पर अनिल विज का पलटवार

ममता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया था कि वे कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के रेप और हत्या की घटना का राजनीतिक लाभ उठाकर बंगाल में हिंसा भड़का रहे हैं। ममता बनर्जी के इस बयान पर अनिल विज ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व ट्विटर) पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, “मुझे लगता है कि बांग्लादेश में हुई आगजनी का धुआं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सिर को चढ़ गया है।

इसीलिए वे अब बंगाल से दिल्ली तक आग लगाने की बातें कर रही हैं। ममता बहनजी का जल्दी इलाज करना जरूरी है।” विज ने ममता के बयान को उनकी अस्वस्थ मानसिक स्थिति के संकेत के रूप में देखा और उन्हें अपने बयान पर पुनर्विचार करने की सलाह दी। इस बीच, ममता बनर्जी के बयान पर असम और मणिपुर के मुख्यमंत्री भी प्रतिक्रिया दे चुके हैं।   

ममता बनर्जी के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया

असम और मणिपुर के मुख्यमंत्रियों ने भी ममता बनर्जी के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी। असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने ममता बनर्जी पर अपनी कमियों को छिपाने के लिए जनता को भड़काने की कोशिश करने का आरोप लगाया। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने भी बनर्जी की टिप्पणी की निंदा की और पूर्वोत्तर और देश के बाकी हिस्सों से सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की मांग की। इन प्रतिक्रियाओं से स्पष्ट होता है कि ममता बनर्जी के बयान ने राष्ट्रीय स्तर पर राजनीतिक हलचल को जन्म दिया है, और विभिन्न नेताओं द्वारा इसके खिलाफ प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं।

Join The Conversation Opens in a new tab
×