loader
राष्ट्रहित के मुद्दों पर कांग्रेस सदैव चुप रही, मोदी सरकार ने काम करके दिखाया : मनोहर लाल

राष्ट्रहित के मुद्दों पर कांग्रेस सदैव चुप रही, मोदी सरकार ने काम करके दिखाया : मनोहर लाल

विजय संकल्प रैली में नवीन जिंदल ने मनोहर लाल को तपस्वी बताया

पूर्व सीएम मनोहर लाल ने नवीन जिंदल को भारी मतों से जिताने का आह्वान किया

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा सरकार ने 10 साल में विकास की गति को बढ़ाया और भारत को बुलंदियों तक पहुंचाया है। विकास के जो नए-नए कीर्तिमान खड़े हुए उससे कांग्रेस बौखला गई है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र हित के मुद्दों पर कांग्रेस सदा चुप्पी साधे रही, लेकिन मोदी सरकार ने काम करके दिखाया है। यहां पूर्व सीएम ने राहुल गांधी को भी घेरा।

कांग्रेस सिर्फ झूठे वादों सहारे सत्ता में आने का सपना संजो रही है

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी गरीबी हटाओ का फिर से वही शगूफा लेकर आए हैं जो उनकी दादी इंदिरा गांधी 54 साल पहले लेकर आई थी। मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस की नीयत ही काम करने की नहीं रही, कांग्रेस सिर्फ झूठे वादों और नारों के सहारे सत्ता में आने का सपना संजो रही है। पूर्व सीएम मनोहर लाल शनिवार को भाजपा प्रत्याशी नवीन जिंदल के समर्थन में कुरुक्षेत्र लोकसभा की कैथल विधानसभा में विजय संकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर पूर्व सीएम मनोहर लाल ने नवीन जिंदल को भारी मतों से जिताने का आह्वान किया। 

कांग्रेस सिर्फ शगूफा छोड़कर लोगों को भ्रम में डालने का काम कर रही है

कैथल के रामलीला मैदान में आयोजित रैली में बोलते हुए मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा का लक्ष्य युवाओं को ट्रेनिंग देकर आत्मनिर्भर बनाना है। भाजपा सरकार ने लखपति दीदी बनाने का काम किया है। वहीं कांग्रेस को घेरते हुए मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस लोगों को घर बैठे पैसे देने का वादा कर रही है। कांग्रेस सिर्फ शगूफा छोड़कर लोगों को भ्रम में डालने का काम कर रही है। मनोहर लाल ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने लोगों को बिजली, पानी, गैस जैसी सुविधाओं को घर-घर पहुंचाया है। पूर्व सीएम ने कहा कि करनाल से वह स्वयं और कुरूक्षेत्र से नवीन जिंदल विजयी होकर संसद में जाएंगे तो पूरे उत्तरी हरियाणा का कायाकल्प कर देंगे। उन्होंने 25 मई को कमल के फूल का बटन दबाकर भारी मतों से नवीन जिंदल को जिताने का आह्वान किया।

नवीन जिंदल ने की पूर्व सीएम मनोहर और सीएम सैनी की तारीफ़

रैली को संबोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी नवीन जिंदल ने पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल को तपस्वी व सीएम नायब सिंह सैनी को मिलनसार व्यक्तित्व का स्वामी बताया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने सरकारी नौकरियों में पारदर्शिता लाकर बड़ा काम किया है। भाजपा राम के आदर्शों पर चल रही है और मोदी जी के नेतृत्व में विकसित भारत के निर्माण में सहयोग के लिए प्रतिबद्ध हैं। जिंदल ने कहा कि कैथल से उनका 30 साल पुराना नाता है, जो उनके पिता ओपी जिन्दल ने जोड़ा था। उन्होंने कौशल विकास केंद्र खोलने का वादा किया, जो 10 हजार युवाओं के लिए अवसर प्रदान करेगा। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि जो रूस और अमेरिका कभी भारत को निर्देश दिया करते थे, वे आज भारत की बात को महत्व दे रहे हैं तो इसका श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को जाता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने बिना पर्ची और बिना खर्ची के सवा लाख नौकरियां दी हैं।

रवि मेहला व नरेश ढांडा सहित सैकड़ों कांग्रेसी भाजपा में शामिल

रामलीला ग्राउंड में आयोजित विजय संकल्प रैली में कांग्रेस पार्टी से चुनाव लड़ चुके रवि मेहला, कैथल से कांग्रेस के जिला महासचिव नरेश ढांडा, विक्की शर्मा, राकेश शर्मा, सुरेश सैनी समेत अनेक कांग्रेसी नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर सैनी सभा ने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल को सम्मानित भी किया।

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर राज्यमंत्री सुभाष सुधा, कैथल के विधायक लीलाराम गुर्जर, कमलेश ढांडा, जिलाध्यक्ष अशोक गुर्जर, कैलाश भगत, जन. (रि) डीपी वत्स, सुरेश गर्ग, अरुण सर्राफ, राव सुरेंद्र, सुरभि गर्ग, सुरेश संधू, जिला मीडिया प्रभारी राज रमन दीक्षित, सह मीडिया प्रभारी भीम सेन अग्रवाल, बलविंदर जांगड़ा, ऊषा मचल, ज्योति सैनी, प्रवीण प्रजापति, रमन दीप कौर, मनीष कठवाड, सुरेश गर्ग, नोच विस्तारक नारायण दत्त शर्मा, प्रदीप भट्ट, वीरेंद्र बत्रा आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 

Join The Conversation Opens in a new tab
×