loader
हुड्डा बोले- संविधान और लोकतंत्र बचाने के लिए 26 दलों का गठबंधन

हुड्डा बोले- संविधान और लोकतंत्र बचाने के लिए 26 दलों का गठबंधन

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि "यदि संविधान बचेगा तो प्रजातंत्र बचेगा और प्रजातंत्र बचेगा तो जनता के अधिकार बचेंगे।" इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर एक साल में सभी खाली नौकरियां भरी जाएंगी। 

प्रतीकात्मक तस्वीर

नारनौंद की अनाज मंडी में आयोजित चुनावी जनसभा में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, "इस बार केवल लोकसभा का चुनाव नहीं है। ये चुनाव आने वाली सरकार का भी फैसला करेगा। आम आदमी पार्टी और कांग्रेस अपने चुनाव लड़ने के लिए सक्षम हैं। लेकिन जो 26 दलों का गठबंधन हुआ है वो देश के संविधान और लोकतंत्र बचाने के लिए हुआ है। यदि संविधान बचेगा तो प्रजातंत्र बचेगा और प्रजातंत्र बचेगा तो जनता के अधिकार बचेंगे।" 

अग्निवीर योजना और बेरोजगारी पर बात

हुड्डा ने कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार आने पर अग्निवीर योजना को खत्म कर रेगुलर भर्ती की जाएगी। उन्होंने कहा, "राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस का जो न्याय पत्र बना है। उसमें हर वर्ग, जवान, बेरोजगार और महिलाओं के लिए एक लाख रुपये, किसानों को एमएसपी की गारंटी और कर्ज माफ किया जाना तय किया गया है। आज हरियाणा में दो लाख और केंद्र सरकार में 30 लाख नौकरियां खाली पड़ी हैं। इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर एक साल में सभी नौकरियों को भरा जाएगा।" 

भाजपा सरकार पर प्रहार

पूर्व मुख्यमंत्री ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, "प्रदेश की सभी 36 बिरादरी इंडिया गठबंधन को जिताने का मन बना चुकी है। क्योंकि आज प्रदेश बेरोजगारी और अपराध में नंबर वन है। भाजपा का हरियाणा कौशल रोजगार निगम युवाओं के साथ धोखा है। इसमें न पक्की नौकरी, न पेंशन, न मेरिट और न आरक्षण है। इसलिए जनता ने सरकार बदलने का मन बनाया है।" इस प्रकार, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडिया गठबंधन का समर्थन करते हुए मौजूदा भाजपा सरकार पर कई आरोप लगाए और  कड़ी आलोचना की।

 

Join The Conversation Opens in a new tab
×