loader
लोकसभा चुनाव में हुई करारी हार के बाद राज्य सरकार बैकफुट पर

लोकसभा चुनाव में हुई करारी हार के बाद राज्य सरकार बैकफुट पर

अपने धन्यवादी दौरे के दौरान कुमारी सैलजा ने कहा कि सरकार अपने दस साल के कांडों पर पर्दा डालने की हर संभव कोशिश में जुटी, जितने भी जनविरोधी फैसले लिए गए, एक के बाद एक उन्हें पलट रही है, लेकिन, प्रदेश की जनता अब इनके छलावे में आने वाली नहीं

धन्यवादी दौरे के दौरान कुमारी सैलजा

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सिरसा लोकसभा क्षेत्र की सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा की प्रदेश सरकार ने 10 साल तक हरियाणा के लोगों को एक के बाद एक कष्ट देने का रिकॉर्ड बनाया। अब लोकसभा चुनाव में हुई करारी हार के बाद राज्य सरकार बैकफुट पर है। अपने दस साल के कांडों पर पर्दा डालने की हर संभव कोशिश में जुटी है।

जितने भी जनविरोधी फैसले लिए गए, एक के बाद एक उन्हें पलट रही है। लेकिन, प्रदेश की जनता अब इनके झलावे में आने वाली नहीं है और अक्टूबर में कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए जी-जान से जुट गई है। वे शुक्रवार को सांसद बनने के बाद सिरसा लोकसभा के कालांवाली व डबवाली विधानसभा क्षेत्र के समर्थकों व कार्यकर्ताओं का आभार जताते हुए उन्हें संबोधित कर रही थी। उन्होंने कालांवाली के गोल्डन रिजॉर्ट व डबवाली के ओम होटल में कार्यकर्ताओं से कहा कि सिरसा लोकसभा से मिली बड़ी जीत के लिए वे हर मतदाता की आभारी हैं। 

जनविरोधी फैसले लेने का रिकॉर्ड

कुमारी सैलजा ने कहा कि 2014 में प्रदेश की सत्ता में आसीन होते ही भाजपा ने जनविरोधी फैसले लेने का रिकॉर्ड कायम कर दिया। प्रदेश के लोग सरकार के फैसलों के खिलाफ आवाज उठाते तो पुलिसिया लट्ठ का प्रयोग कर उनकी आवाज को दबाने का कुत्सित प्रयास किया गया। कभी कर्मचारियों को जेलों में डाला गया तो कभी सरपंचों को लहूलुहान कर दिया। कभी किसानों को गिरफ्तार कर लिया तो कभी कमेरे, अनुसूचित, पिछड़ों के हकों पर डाका डालने का प्रयास किया गया।

लोग उपयुक्त समय का इंतजार करते

सांसद ने कहा कि प्रदेश के बहादुर लोग एक के बाद बाद इनके जुल्म सहते रहे और इन्हें सत्ता से चलता करने के लिए उपयुक्त समय का इंतजार करते रहे। अब जब इनके पाप का घड़ा भर चुका है तो लोकसभा में भाजपा से ज्यादा कांग्रेस उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान कर अपने इरादे जाहिर कर दिए। लोगों को अगले चार महीने इसी तरह से संगठित रहते हुए अपनी ताकत को बढ़ाना है, ताकि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बड़ी जीत के साथ प्रदेश की सत्ता में ला सकें। 

भारी भरकम नियमों की शर्त

कुमारी सैलजा ने कहा कि इसी भाजपा सरकार ने प्रदेश में रजिस्ट्री बंद की। कृषि योग्य जमीन की खरीद-फरोख्त आम आदमी न कर सके, इसलिए भारी भरकम नियमों की शर्त लगा दी। अपनी मेहनत की कमाई से शहरों में घर बनाने का सपना पूरा करने वालों के अरमान एक ही झटके में बुलडोजर चलाकर धराशायी कर दिए। उनकी जीवन भर की कमाई से बने घर को अवैध घोषित कर दिया जाता। नए सेक्टर न काटे जाने से कॉलोनियां बसी, लेकिन नियमित नहीं करने की सौगंध प्रदेश सरकार ने खा ली।

जनता 10 साल तक लगातार दिए दुखों को अब भूलने वाली नहीं   

नव निर्वाचित सांसद ने कहा कि 10 साल में जो भी तुगलकी फरमान भाजपा ने प्रदेश के लोगों पर थोपे, अब उन्हें वापस लेने की होड़ मची है। किसी दिन कॉलोनियों को नियमित करने के बयान दे रहे हैं, किसी दिन रजिस्ट्री खोल रहे हैं। किसी दिन नए अस्पताल बनाने का ऐलान कर रहे हैं, किसी दिन पीपीपी व प्रॉपर्टी आईडी दुरुस्त करने को शिविर लगाने का ऐलान कर रहे हैं। कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश की जनता 10 साल तक लगातार दिए दुखों को अब भूलने वाली नहीं है। अब इनके किसी भी झांसे में आए बिना लोग भाजपा की प्रदेश सरकार को विधानसभा चुनाव के दौरान ऐसा सबक सिखाएंगे कि ये दहाई का अंक भी पार नहीं कर पाएंगे।

Join The Conversation Opens in a new tab
×