loader
सरबजोत के मेडल जितने की ख़ुशी में अनिल विज ने बोलियां गाकर पाया भंगड़ा, सरबजोत के घर पहुंच कर दी बधाई

सरबजोत के मेडल जितने की ख़ुशी में अनिल विज ने बोलियां गाकर पाया भंगड़ा, सरबजोत के घर पहुंच कर दी बधाई

विज ने कहा मेरी मेहनत आज कामयाब हो गई जब अंबाला के बेटे सरबजोत सिंह ने पेरिस ओलंपिक में देश के लिए मेडल जीता,- सरबजोत के माता-पिता को दी बधाई, कहा- आपके बेटे ने अंबाला, हरियाणा और देश का नाम रोशन कर दिया, विज ने ‘‘मेडल जीत के ल्याया सरबजोत’’ गाकर भंगड़ा भी डाला

सरबजोत को मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कराते अनिल विज

हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज आज पेरिस ओलंपिक के विजेता खिलाड़ी सरबजोत सिंह से मिलने अंबाला में धीन गांव पहुंचे और उनके माता-पिता को बधाई देते हुए कहा कि आपके बेटे ने अंबाला, हरियाणा और देश का नाम रोशन कर दिया है। विज ने यह भी कहा कि ‘‘मेरी मेहनत आज कामयाब हो गई जब अंबाला के बेटे सरबजोत सिंह ने पेरिस ओलंपिक में देश के लिए मेडल जीता है।

हमारी सरकार ने दी खिलाड़ियों को सुविधाएं 

अंबाला के धीन गांव में पहुंच कर शूटर सरबजोत सिंह को विज ने गले लगाया और उनके माता-पिता से बातचीत करते हुए कहा कि सरबजोत सिंह ने अंबाला, हरियाणा और देश का परचम दुनिया में लहरा दिया है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को सुविधाएं हमारी सरकार ने दी है और आज इन सुविधाओं के तहत सुखद परिणाम मिल रहे है।

मैं हमेशा ही सरबजोत को कहता था कि तेरे से मुझे बहुत ही उम्मीदें 

विज ने कहा कि ‘‘सरबजोत सिंह जब भी मेरे पास आता था तो मैं हमेशा ही कहता था कि तेरे से मुझे बहुत ही उम्मीदें है और सबरजोत सिंह उन उम्मीदों पर खरा उतरा है’’। उन्होंने कहा कि ‘‘ओलंपिक में जब देश का झंडा लहराया जाता है और देश की राष्ट्रीय धुन बजती है तो छाती गर्व से और भी चौडी हो जाती है’’।

उन्होंने कहा कि उनके प्रयासों से अंबाला में खिलाडियों के लिए तैयार की गई सुविधाओं के सुखद परिणाम आ रहे हैं और खिलाड़ी अंबाला और हरियाणा का नाम रोशन कर रहे है। उन्होंने कहा कि अंबाला में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सुविधाएं तैयार की जा रही है, ताकि हमारे बच्चे अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाओं में हिस्सा लें और देश व प्रदेश का नाम रोशन करें। 

खुशु से झूम उठे विज, खुद बोलियां गा के पाया भांगड़ा 

इस मौके पर  विज ने शूटर सरबजोत सिंह को पुनः मेडल पहनाकर सम्मान दिया और श्रीकृष्ण भगवान का स्मृति चिन्ह भेंट किया। वहीं, सरबजोत सिंह के पिता ने विज का सम्मान स्वरूप सरोपा पहनाकर स्वागत किया। इस मौके पर ‘‘बोले सो निहाल एवं भारत माता की जय और भाई अनिल विज जिंदाबाद’’ के जयकारे भी लगाए गए।

विज ने पेरिस ओलंपिक में सरबजोत सिंह द्वारा मेडल अर्जित करने पर ‘‘बारी बरसी खटन गया सी खटके ल्याया मेडल, भारत नूं पंख लग गए, मेडल जीत के लाया सरबजोत। भारत नूं भाग लग गए मेडल जीतके ल्याया सरबजोत’’ गाकर भंगड़ा भी डाला और उपस्थित सभी ने भी उनका साथ दिया। 

विज ने खिलाड़ी सरबजोत को गले लगाया और गर्व से उसकी पीठ थपथपाई  

इस अवसर पर खिलाड़ी सरबजोत सिंह ने अनिल विज के पांव छूकर उनसे आशीर्वाद लिया और अनिल विज ने खिलाड़ी सरबजोत सिंह को गले लगाया और गर्व से उसकी पीठ थपथपाई। इस अवसर पर पूर्व मंत्री  अनिल विज ने सरबजोत सिंह को पुष्पगुच्छ देकर तथा शाल पहनाकर सम्मानित किया और मिठाई खिलाकर मुंह मीठा करवाया।

सरबजोत ने पेरिस ओलंपिक में मनु के साथ मिश्रित स्पर्धा में कांस्य पदक जीता 

उल्लेखनीय है कि भारत के शीर्ष निशानेबाज सरबजोत सिंह ने मंगलवार को पेरिस ओलंपिक 2024 में मनु भाकर के साथ 10 मीटर पिस्टल मिश्रित स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर इतिहास रचा है और भारत को उसका दूसरा पदक दिलाया। हरियाणा के अंबाला के धीन गांव के रहने वाले सरबजोत सिंह किसान जतिंदर सिंह और गृहिणी हरदीप कौर के बेटे हैं।

उन्होंने चंडीगढ़ के डीएवी कॉलेज से अपनी पढ़ाई पूरी की है और अंबाला कैंट में एआर शूटिंग अकादमी में कोच अभिषेक राणा के अधीन प्रशिक्षण प्राप्त किया है, जो सेंट्रल फीनिक्स क्लब के भीतर स्थित है। सरबजोत सिंह ने 2019 जूनियर विश्व चैंपियनशिप के स्वर्ण पदक विजेता के रूप में वरिष्ठ रैंक में प्रवेश किया और इसके बाद 2023 में एशियाई खेलों की टीम स्वर्ण और मिश्रित टीम रजत हासिल किया।

Join The Conversation Opens in a new tab
×