loader
ख़ाकी को खुलेआम चुनौती : ASI की गोली मारकर की हत्या

ख़ाकी को खुलेआम चुनौती : ASI की गोली मारकर की हत्या

प्रदेश में बदमाशों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि वारदातों को लगातार दे रहे अंजाम, नहीं रहा खाकी का ख़ौफ़, हालत इतने बिगड़े कि अब जनता के रक्षक भी नहीं सुरक्षित

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रदेश की जनता रोजाना की गोलियों की धायं -धायं से सहम गई और हर कोई अपने आपको असुरक्षित महसूस करने लगे हैं, पता नहीं कब, कौन, कहां से किस बात का बदला या रंजिश निकालने के लिए धायं -धायं कर दे, क्योंकि बदमाश इस कदर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं कि अब उनको पुलिस का कभी किसी प्रकार का कोई डर नहीं है। यह हम नहीं कह रहे बल्कि प्रदेश में रोजाना चलने वाली गोलियों की गूंज कह रह रही है। सड़के खून से लाल हो रही हैं तो ये बंदूक की गोलियां और चाकू की नौक अख़बारों की सुर्ख़ियां बन रही है। 

ताज़ी वारदात की बात तो गत रात्रि करनाल में अज्ञात बदमाशों ने एक एएसआई की गोली मारकर हत्या कर दी। करनाल के कुटेल गांव के रहने वाले एएसआई संजीव कुमार शाम को कुटेल-ऊंचा समाना रोड पर सैर कर रहे थे, तभी दो बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। फिलहाल पुलिस टीम मौके पर है जो जांच में जुटी हुई है।

आशंका : कोई भेदी ही हैं वारदात को अंजाम देने वाले

सूत्रों के मुताबिक़ करनाल के कुटेल गांव के रहने वाले एएसआई संजीव कुमार यमुनानगर क्राइम ब्रांच में तैनात थे, जो रोजाना शाम के समय अपने घर आ जाते थे, मंगलवार की शाम के समय वह खाना खाकर करीब 8:30 बजे घर के बाहर सड़क पर सैर करने के लिए निकले थे, इतने ही देर में वहां पर पल्सर बाइक पर सवार होकर दो बदमाश आ जाते हैं, जो एएसआई संजीव कुमार पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा देते हैं, जिसमें एक गोली संजीव कुमार के सर में लग जाती है। ऐसे में आशंका है की वारदात को अंजाम किसी जानकार या रेकी कर दिया गया है, जिन्हें पता था वो इस वक्त सैर के लिए निकलते हैं।

दहशत : एक सिपाही.. एक बेटा-पति और पिता बदमाशों की गोली का हो गया शिकार 

तभी गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग और परिवार के सदस्य भी मौके पर पहुंच जाते हैं और उसको आनंद-फानन में करनाल के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में ले जाया जाता है, लेकिन डॉक्टरों की टीम के द्वारा उसको मृत घोषित कर दिया जाता है। जिसके चलते परिवार में मातम छाया हुआ है। संजीव कुमार की उम्र करीब 42 वर्ष थी और उसके दो बच्चे एक बेटा और एक बेटी हैं। इस घटना से करनाल में हर कोई सहमा हुआ है क्योंकि अब अपराधी पुलिस कोई अपना शिकार बनने लगी है। वहीं इस घटना से पुलिस महके में भी हड़कंप मचा हुआ है इसके बाद पुलिस अब जांच में जुट गई है और अपराधियों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

एक सवाल : किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी, किसने किन कारणों से मारी गोली 

मृतक संजीव कुमार के परिजन पवन ने जानकारी देते हुए बताया कि संजीव की किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी पता नहीं किन कारणों की वजह से उसको गोली मारी गई है लेकिन जिस हिसाब से गोली मारी है तो वह हत्या करने के लिए ही यहां पर आए थे क्योंकि गोली उसके सीधे सर पर मारी गई है। वहीं घरौंडा डीएसपी मनोज कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि संजीव कुमार को गोली मारी गई है पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच कर रही है।

मौके से दो जिंदा रौंद भी बरामद किए गए हैं तो गोलियों के खोल भी वहां पर मिले हैं। मौके पर फॉरेंसिक टीम भी बुलाई गई है वहां से तथ्य जुटा रही है। पुलिस ने इलाके में नाकाबंदी कर दी है और आसपास के सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले जा रहे हैं, हम लोगों को पकड़ने के लिए पुलिस हर संभव कर रही है और जल्द ही उनको गिरफ्तार किया जाएगा। 

Join The Conversation Opens in a new tab
×