loader
अब पानीपत में अनाथ और वृद्धजनों को मिलेगा अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस आशियाना

अब पानीपत में अनाथ और वृद्धजनों को मिलेगा अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस आशियाना

पानीपत के नजदीकी गांव सौधापुर में नवनिर्मित अनाथ एवं वृद्ध आश्रम के उद्घाटन की सभी तैयारियां पूरी, 7 जुलाई होगा को उद्घाटन, जन सेवा संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी डॉ. परमानंद महाराज की देखरेख में हो रहा है कार्यक्रम का आयोजन, मुख्यमंत्री नायब सैनी होंगे मुख्यातिथि

शहर के गणमान्यों एवं जन सेवा संस्थान द्वारा एक प्रेस वार्ता

पानीपत के गांव सौधापुर में नवनिर्मित अनाथ एवं वृद्ध आश्रम की व्यवस्थाओं को लेकर शहर के गणमान्यों एवं जन सेवा संस्थान द्वारा एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। उल्लेखनीय है कि यह आश्रम 400 बेड का बनने जा रहा है, जो जरूरतमंद, असहाय, अनाथ लोगों के लिए बहुत उपयोगी होगा। जिसमें शहर के सभी प्रबुद्ध उद्योगपति एवं समाजसेवी लोग सदस्य बने हुए हैं और इस कार्यक्रम का आयोजन जन सेवा संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी डॉ. परमानंद महाराज के तत्वावधान में हो रहा है, जिसमें मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री नायब सैनी और इस कार्यक्रम की अध्यक्षता एम एल डहरिया (ईडी रिफाइनरी, पानीपत) करेंगे।

भोजन, आवास और चिकित्सा तीनों सुविधाओं से युक्त

इस आश्रम का मुख्य उद्देश्य अनाथ, बेसहारा व जरूरतमंद व्यक्ति को आश्रय देना है, जिसकी भोजन, आवास और चिकित्सा तीनों सुविधाओं से युक्त सारे कार्यक्रम सेवार्थ रूप में नि:शुल्क रहेंगे। जन सेवा संस्थान की कई सेवाओं की योजनाएं हैं जो धीरे-धीरे जरूरत के हिसाब से पानीपत में लागू की जाएगी। अभी 7 जुलाई 2024 को उद्घाटन होगा। लगभग 135 जरूरतमंद लोग इसमें रहने के लिए आ चुके है।

सबकी ज़रूरतों को ध्यान में रखकर सेवा की जाएगी

संगठन के चेयरमैन रामनिवास गुप्ता ने बताया कि इस संस्थान का उद्देश्य उन जरूरतमंद लोगों को किसी भी प्रकार की कोई दुविधा बड़ी उम्र में नहीं झेलनी पड़े। उन्हें यह महसूस हो कि जीवन जीने में बहुत आनंद आ रहा है, ऐसा भाव रखते हुए यहां उन सबकी ज़रूरतों को ध्यान में रखकर सेवा की जाएगी। 

पानीपत के सभी उद्योगपति एवं समाजसेवी बढ़ -चढ़कर दे रहे योगदान 

संस्था के प्रधान सतीश गोयल ने बताया कि सभी तैयारियां 7 जुलाई के लिए पूरी की जा चुकी है। सभी वृद्ध लोगों के लिए आवास, चिकित्सा, बेड, खाने-पीने की सारी व्यवस्था का पूरा इंतजाम कर दिया गया है। आश्रम की एम्बुलेंस की सेवा को शुरू कर दिया गया है और एक बोलेरो गाड़ी को भी शुरू कर दिया गया है जो रोज़ के जरूरत के सामानों को लाने ले जाने का कार्य करेगी। संस्था के प्रधान ने पानीपत के सभी नगर वासियों से विशेष आग्रह किया है कि इस दिन सभी लोग आकर आश्रम का अवलोकन करें व व्यवस्था को देखें। इतना बड़ा आश्रम जो पानीपत के सभी उद्योगपति एवं समाजसेवी लोगों ने मिलकर, योगदान देकर बनाया उन्होंने सभी का धन्यवाद किया।

प्रेस वार्ता में ये रहे उपस्थित

परम श्रेध्य स्वामी डॉ. परमानंद महाराज, रामनिवास गुप्ता, सतीश गोयल, राधेश्याम गुप्ता, सुरेश तायल, ईश्वर अग्रवाल, अनिल बंसल, सुरेश क़ाबरा, वेद मित्तल, बीर भान सिंगला, चमन लाल, सुरेश गर्ग, हरीमोहन गुप्ता, श्री भगवान अग्रवाल, सदानंद अग्रवाल, डॉ. टीआर मदान, चमन लाल गुलाटी, कमल गुलाटी (जन सेवा दल), हरीश बंसल, सुशील बंसल आदि मौजूद रहे।

Join The Conversation Opens in a new tab
×