loader
युवाओं को रोजगार और नागरिकों को सुरक्षा देने में पूरी तरह नाकाम रही सरकार : हुड्डा

युवाओं को रोजगार और नागरिकों को सुरक्षा देने में पूरी तरह नाकाम रही सरकार : हुड्डा

हुड्डा ने कहा आज युवा भर्ती घोटालों के खिलाफ व नौकरी मांग के लिए और व्यापारी सुरक्षा की मांग के लिए आंदोलनरत, बढ़ते अपराध के खिलाफ हिसार के व्यापारियों ने भी बुलाया ''बंद''

पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा

प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद प्राथमिकता के आधार पर बेरोजगारी और अपराध का सफाया किया जाएगा। क्योंकि बीजेपी सरकार युवाओं को रोजगार और नागरिकों को सुरक्षा देने में पूरी तरह नाकाम साबित हुई है। इसी वजह से हरियाणा बेरोजगारी और अपराध के मामले में पूरे देश में पहले नंबर पर पहुंच गया है। यही वजह है कि आज युवा भर्ती घोटालों के खिलाफ व नौकरी मांग के लिए और व्यापारी सुरक्षा की मांग के लिए आंदोलनरत हैं।

व्यापारियों के बंद ऐलान का समर्थन करती है कांग्रेस

बढ़ते अपराध के खिलाफ हिसार के व्यापारियों ने बंद भी बुलाया है। कांग्रेस इसका समर्थन करती है और पार्टी की सरकार बनने पर व्यापारी समेत प्रत्येक नागरिक के जानमाल की सुरक्षा का वादा करती है। यह कहना है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। हुड्डा आज अंबाला में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। वो यहां कई सामाजिक आयोजनों में शिरकत करने पहुंचे थे। उनके साथ सांसद वरुण मुलाना, निर्मल सिंह, चित्रा, जसबीर मलोर, मीडिया इंचार्ज चांदवीर हुड्डा, हिम्मत सिंह, अशोक मेहता, जग्गा खेडा, अमिषा चावला, राजेश मेहता आदि सैंकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

कांग्रेस सरकार बनने पर खाली पदों पर पक्की भर्तियां की जाएंगी 

इस मौके पर हुड्डा ने कहा कि सरकारी विभागों में 2 लाख से ज्यादा पद खाली पड़े हुए हैं। लेकिन सरकार उनपर पक्की भर्ती करने की बजाए कौशल निगम के जरिए पदों को भरने में लगी है। कौशल निगम में कर्मियों के साथ बेहद शोषण होता है। अब उनके वेतन में मामूली बढ़ोतरी करके बीजेपी उनके घावों पर नमक छिड़क रही है। क्योंकि कौशल कर्मियों को बमुश्किल 15 हजार रुपये महीना वेतन मिलता है। उसमें मामूली बढ़ोत्तरी कर्मियों के साथ भद्दा मजाक है। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर खाली पदों पर पक्की भर्तियां की जाएंगी और  बेरोजगारी पर अंकुश लगाया जाएगा।

बीजेपी को चुनाव से पहले ही हो गया अपनी हार का अहसास

प्राइवेट सेक्टर में निवेश को बढ़ाने के लिए अंबाला में आईएमटी बनाई जाएगी। पहले से स्थापित आईएमटीज़ में उद्योगों का विस्तार और रोजगार सृजन होगा। हुड्डा ने कहा कि जनता ने विधानसभा चुनाव में बीजेपी को सबक सिखाने का मन बना लिया है। बीजेपी को चुनाव से पहले ही अपनी हार का अहसास हो गया है। इसलिए हार सामने देख सरकार द्वारा फर्जी घोषणाएं की जा रही हैं। 2014 और 2019 चुनाव की तमाम घोषणाओं से मुकरने वाली बीजेपी नई घोषणाओं के भ्रमजाल में जनता को फंसाना चाहती है। 

विपक्ष का स्टैंड जनता के पक्ष में था और बीजेपी जनविरोधी फैसले ले रही थी

जनता उसके झांसे में आने वाली नहीं है। क्योंकि जनता ने पूरे 10 साल बीजेपी की कुनीतियों और कारगुजारियों को झेला है। लोकसभा में करारी हार के बाद से सत्ताधारी पार्टी अपने पुरानों फैसलों से यू-टर्न ले रही है। सरकार के यू-टर्न से स्पष्ट है कि फैमिली आईडी, प्रॉपर्टी आईडी और ई-टेंडरिंग जैसे मुद्दों पर विपक्ष का स्टैंड पूरी तरह जनता के पक्ष में था और बीजेपी जनविरोधी फैसले ले रही थी।  

Join The Conversation Opens in a new tab
×