loader
पंच क्वीन स्वीटी बूरा की बॉक्सिंग रिंग से चुनावी रण में उतरने की तैयारी, जानिए किस सीट से की दावेदारी पेश

पंच क्वीन स्वीटी बूरा की बॉक्सिंग रिंग से चुनावी रण में उतरने की तैयारी, जानिए किस सीट से की दावेदारी पेश

हरियाणा की वर्ल्ड चैंपियन बॉक्सर पंच क्वीन स्वीटी बूरा ने हिसार के बरवाला से सियासी दावेदारी ठोक दी है, स्वीटी ने बीजेपी की टिकट पर बरवाला से विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। स्वीटी बूरा ने इसकी घोषणा बरवाला के गांव सरसौद में अपने ननिहाल से की

प्रतीकात्मक तस्वीर

हरियाणा की वर्ल्ड चैंपियन बॉक्सर पंच क्वीन स्वीटी बूरा ने हिसार के बरवाला ने सियासी दावेदारी ठोक दी है। स्वीटी ने बीजेपी की टिकट पर बरवाला से विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। स्वीटी बूरा ने इसकी घोषणा बरवाला के गांव सरसौद में अपने ननिहाल से की। स्वीटी बूरा हिसार की रहने वाली हैं, उनकी शादी रोहतक के गांव चमारिया में कबड्डी खिलाड़ी दीपक हुड्डा से हुई है। स्वीटी के ननिहाल गांव सरसौद में जागलान खाप, भ्यान खाप और आसपास के गांवों की ओर से स्वीटी बूरा को उनकी उपलब्धियों को लेकर सम्मानित किया गया। 

पार्टी उनको जो जिम्मेदारी देगी, वह निभाएंगी

इस कार्यक्रम में स्वीटी ने राजनीति के क्षेत्र में दो-दो हाथ करने की बात कही और कहा कि अगर भाजपा उनको बरवाला से टिकट देगी तो वह जीतकर निकलेंगी। स्वीटी बूरा ने कहा कि मैं किसान की बेटी हूं और किसान अपनी बेटी को आशीर्वाद जरूर देंगे। मैं भाजपा की सामान्य कार्यकर्ता हूं अगर पार्टी उनको जो जिम्मेदारी देगी, वह निभाएंगी।

अगर उनको टिकट नहीं भी मिलता तो भी वह पार्टी के लिए काम करती रहेंगी। जैसे मैंने खेल में देश का नाम रोशन किया, देश को आगे रखकर काम किया उसी तरह राजनीति के क्षेत्र में भी देश को आगे रखकर काम करूंगी। मैं महिलाओं और बेटियों की आवाज बनने के लिए तैयार हूं। नाना के घर खापों और ग्रामीणों द्वारा सम्मान पाने पर स्वीटी ने इसे गौरव का पल बताया। 

भाजपा की नीतियों से प्रभावित 

स्वीटी बूरा ने जनवरी 2024 में भाजपा का दामन थामा था। रोहतक में पूर्व उट मनोहर लाल की मौजूदगी में पति कबड्डी खिलाड़ी दीपक हुड्डा के साथ स्वीटी ने भाजपा जॉइन की थी। तब भाजपा प्रदेशाध्यक्ष रहे नायब सैनी और कैबिनेट मंत्री जेपी दलाल ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलवाई थी।

स्वीटी बूरा ने तब कहा था कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित हैं। चाहे फिर वो अनुच्छेद 370 हटाने, राम मंदिर निर्माण, चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देना हो या फिर खेल क्षेत्र में दी गई सुविधाएं व बजट बढ़ाने की बात हो वह भाजपा की नीतियों से प्रभावित हैं। 

किसानों व आमजन की आवाज बनेंगी

उन्होंने कहा कि राजनीतिक क्षेत्र में आपका मान सम्मान बढ़ाने का काम करेंगी। स्वीटी ने कहा कि आप सब अपनी बेटी पर आर्शीवाद बनाए रखें। स्वीटी ने इस दौरान बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित होकर भाजपा ज्वाइन की है। पीएम मोदी ने विदेशों में भारत का नाम रोशन किया है।

वह देश के प्रधानमंत्री से प्रभावित होकर वह राजनीति में आईं हैं। देशहित में आपके साथ खड़ी रहेंगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं किसान की बेटी हूं, मैं खिलाडियों के लिए काम कर रही हूं। हम गांव-गांव में जाकर खेल के प्रति प्रोत्साहित करती हूं। मेरा उद्देश्य भारत देश को आगे बढ़ाने का है वह किसानों व आमजन की आवाज बनेंगी।

Join The Conversation Opens in a new tab
×