loader
हुड्डा साहब बताएं कि भाजपा ने कहां धोखा दिया : विज

हुड्डा साहब बताएं कि भाजपा ने कहां धोखा दिया : विज

अनिल विज ने कहा भाजपा ने भर्ती की मंडियों का सजना तथा किसानों की जमीनें भूमाफियों को सस्ते दामों पर देने जैसी कुरीतियों पर रोक लगाई, हर पार्टी का तुलनात्मक अध्ययन के करने के बाद लोगों का एक-एक वोट कमल के फूल, भाजपा और नरेंद्र मोदी को मिलेगा

हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज

हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि ‘‘लोगों ने भारतीय जनता पार्टी का कार्यकाल देखा है और भाजपा ने भर्ती की मंडियों का सजना तथा किसानों की जमीनें भूमाफियों को सस्ते दामों पर देने जैसी कुरीतियों पर रोक लगाई है और लोगों को पारदर्शी शासन-प्रशासन दिया है’’।

उन्होंने कहा कि ‘‘लोग हर पार्टी के राज का तुलनात्मक अध्ययन करेंगें और तुलनात्मक अध्ययन के करने के बाद लोगों का एक-एक वोट कमल के फूल, भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मिलेगा’’। विज आज मीडिया कर्मियों के सवालों का जवाब दे रहे थे। 

लोग भूले नहीं हैं और लोगों की याददाश्त कमजोर नहीं हुई 

दीपेन्द्र हुड्डा द्वारा हरियाणा मांगे हिसाब कार्यक्रम को निकाले जाने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘विपक्ष का हक है कि वो अपनी बात कहें, लोगों का भी हक है वो सारी राजनीतिक पार्टियों की कारगुजारी देखें। उन्होंने कहा कि हरियाणा में जो भी पार्टियां चुनाव के लिए तैयारी कर रही है।

लगभग सभी को हरियाणा में राज करने का मौका मिला है, लोगों ने इनेलो का राज देखा, लोगों ने हुड्डा का राज देखा, किस प्रकार से किसानों की सस्ती जमीनें भूमाफियों को दी गई, किस प्रकार से भर्तियों की मंडियां लगाई गई और किस प्रकार से नौकरियों के बाजार सजाए गए तथा ये सब लोग भूले नहीं हैं और लोगों की याददाश्त कमजोर नहीं हुई हैं’’। 

राजनीति में गुब्बारे बेचना हुड्डा साहब का काम : विज

भूपेन्द्र हुड्डा द्वारा ओबीसी वर्ग को भाजपा द्वारा धोखा दिए जाने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘हुड्डा साहब बताएं कि भाजपा ने कहां धोखा दिया है, किसको धोखा दिया और किस तरह का धोखा दिया है, कोई तथ्य होना चाहिए। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि ये राजनीति में गुब्बारे बेचना हुड्डा साहब का काम है, वे तो केवल आते हैं और लोगों को रंग-बिरंगे गुब्बारे बेचकर चले जाते हैं’’। 

अलग-अलग धडे लूट करने के लिए इकट्ठे हो जाते 

हुड्डा और शैलजा गुटबाजी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘ये जो पार्टी (कांग्रेस) है इसको पार्टी कहना शब्दकोश के साथ विश्वासघात है। उन्होंने कहा कि जैसा हमारा प्रजातांत्रिक देश है वैसे हमारी प्रजातांत्रिक पार्टियां होनी चाहिए। इस पार्टी में कोई प्रजातंत्र नहीं हैं। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से अलग-अलग धडे लूट करने के लिए इकट्ठे हो जाते हैं, उसकी प्रकार से ये कुछ धडे इकट्ठे होकर सरकार को हासिल करने और लूटने के लिए इकट्ठा हो रहे हैं’’।

काम के आधार पर भाजपा को वोट मांगने का हक 

जेजेपी-भाजपा गठबंधन सरकार के दौरान जेजेपी द्वारा किए गए कार्यों के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में विज ने कहा कि ‘‘हमारी सरकार थी और उसमें चार साल तक लगभग जेजेपी साझेदार रही है।

उन्होंने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि जो हमने काम किए हैं क्या जेजेपी की अलग सरकार थी, जेजेपी कोई अलग काम कर लेती थी, बिना कैबिनेट किए और बिना मुख्यमंत्री की मंजूरी के जेजेपी कुछ कर पाती थी। उन्होंने कहा कि काम तो गठबंधन सरकार ने किए हैं, भारतीय जनता पार्टी ने किए हैं और भारतीय जनता पार्टी को किए गए कामों को जनता के सामने उजागर करने का हक है और वोट मांगने का हक है। 

लालू प्रसाद के बयान पर भी किया कटाक्ष 

लालू प्रसाद यादव के बयान कि मोदी सरकार अगस्त में गिर जाएगी के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘लालू प्रसाद यादव अपना तो बता नहीं सकते हैं कि कब जेल जाएंगे और कब जेल से आएंगे और दूसरों की भविष्यवाणी कर रहे हैं।

अग्निवीरों को अन्य सेवाओं में भी आरक्षण दिया जाएगा   

अग्निवीर योजना के संबंध में उन्होंने कहा कि ‘‘अग्निवीर सरकार की बहुत ही महत्वाकांक्षी योजना हैं। कुछ लोगों को केवल हर बात का विरोध करना होता है उसकी अच्छाई नहीं देखनी होती। उन्होंने कहा कि यह आम युवाओं को मिलीटराईज करने और अनुशासित बनाने तथा देश को मजबूत बनाने की योजना है।

देश के युवाओं को सकारात्मकता की तरफ लगाने की योजना है लेकिन कुछ लोग समझते नहीं हैं। उन्होंने कहा कि जैसा कि मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि इन अग्निवीरों को अन्य सेवाओं में भी आरक्षण दिया जाएगा और केन्द्र सरकार ने भी किया है तथा अन्य सरकारें भी कर रही है। उन्होंने कहा कि ऐसे भी देश हैं जहां पर परिवार के एक व्यक्ति को सेना में भेजा जाता है और इसी कारण से वे देश संसार के बहुत ही मजबूत देश माने जाते हैं। 

Join The Conversation Opens in a new tab
×