loader
BJP Election Management Committee Meeting : अच्छे मार्जिन से जीतने के लिए खुलकर चर्चा, सुझाव भी मांगे

BJP Election Management Committee Meeting : अच्छे मार्जिन से जीतने के लिए खुलकर चर्चा, सुझाव भी मांगे

कुलदीप बिश्नोई की अध्यक्षता में रोहतक में हुई चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक, 25 अगस्त को भाजपा का महाजनसंपर्क अभियान, 20 हजार बूथों पर कार्यालय खोलेगी भाजपा, प्रदेश प्रभारी डॉ. सतीश पूनिया ने दी आगामी कार्यक्रमों की जानकारी

कुलदीप बिश्नोई की अध्यक्षता में चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक

भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव की दृष्टि से सबसे बड़ा अभियान 25 अगस्त को चलाने का निर्णय लिया है। भाजपा एक साथ प्रदेश के लगभग 20 हजार बूथों पर चुनाव कार्यालय खोलेगी और कार्यालय के उद्घाटन के साथ एक महाजनसंपर्क अभियान की शुरुआत करेगी। रोहतक में भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति के प्रदेश संयोजक कुलदीप बिश्नोई की अध्यक्षता और प्रदेश प्रभारी डा. सतीश पूनिया की मौजूदगी में हुई समिति की पहली बैठक में आगामी व्यवस्थाओं और योजनाओं को लेकर चर्चा हुई। 

25 अगस्त को प्रदेश के हर बूथ पर कार्यालय खोलने का निर्णय

यहां कुलदीप बिश्नोई और डा. पूनिया ने प्रबंधन समिति के सभी सदस्यों से चुनाव में अच्छे मार्जिन से जीतने पर खुलकर बातचीत की और सुझाव मांगे। इसके बाद हुई एक अन्य बैठक में प्रदेश संयोजक कुलदीप बिश्नोई, भाजपा प्रभारी डॉ. सतीश पूनिया के अलावा सह संयोजक राज्यसभा सांसद कृष्ण पंवार व सह संयोजक एडवोकेट वेदपाल, प्रदेश संगठन महामंत्री फणीन्द्र नाथ शर्मा, प्रदेश महामंत्री डॉ अर्चना गुप्ता और पूर्व मंत्री विपुल गोयल भी मौजूद रहे।

बैठक में चुनाव की दृष्टि से 25 अगस्त को प्रदेश के हर बूथ पर कार्यालय खोलने का निर्णय लिया गया। इस दौरान प्रदेश के वरिष्ठ नेता, मंत्री, विधायक बूथों पर रहेंगे और लोगों से संपर्क करेंगे। पार्टी का लक्ष्य हर बूथ पर कमल खिलाना है, इसलिए यह संपर्क अभियान विस्तृत अभियान होगा, इस दिन पार्टी के कार्यकर्ता और नेता हर घर पहुंचकर मतदाताओं से भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील भी करेंगे।

पहली बार कोई पार्टी एक साथ 20 हजार बूथों पर अपने कार्यालय खोलेगी

हरियाणा के राजनीतिक इतिहास में यह पहली बार होगा जब कोई पार्टी एक साथ 20 हजार बूथों पर अपने कार्यालय खोलेगी। इस दिन सुबह से लेकर शाम तक जनसंपर्क कर हर घर पहुंचकर हरियाणा सरकार की कल्याणकारी नीतियों और कार्यों को बताया जाएगा तथा भाजपा के समर्थन में वोट करने की अपील की जाएगी।

महत्वपूर्ण बात यह है कि इस अभियान में मुख्यमंत्री नायब सैनी, सभी मंत्री, सांसद, विधायक, प्रदेश अध्यक्ष पंडित मोहनलाल बडौली, प्रदेश प्रभारी डा. सतीश पूनिया, संगठन मंत्री फणींद्र नाथ शर्मा सहित तमाम नेता बूथों पर संपर्क करेंगे। भाजपा नेता घर घर पहुंचकर अपने कल्याणकारी कार्य तो गिनाएंगे ही, साथ ही कांग्रेस सरकार के राज में व्याप्त भय, भ्रष्टाचार की याद भी जनता को दिलाएगी। 

भाजपा विधानसभा चुनाव के लिए तैयार : पंवार

बैठक के बाद सह संयोजक राज्यसभा सांसद कृष्णलाल पंवार ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि भाजपा विधानसभा चुनाव के लिए तैयार है और आज की बैठक में लगभग 30 विभाग बनाकर उनको चुनाव प्रबंधन की जिम्मेदारी दी गई है। व्यवस्थाओं को लेकर सभी विभागों की अलग-अलग ड्यूटियां लगाई गई हैं। उन्होंने कहा कि बैठक में प्रदेश के 25 अगस्त को लगभग 20 हजार बूथों पर कार्यालय खोलने का निर्णय लिया गया है।

जनकल्याणकारी कार्यों से हर वर्ग के लोग खुश

कृष्णलाल पंवार ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल और मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी द्वारा किए गए जनकल्याणकारी कार्यों में हर वर्ग के लोग खुश हैं। हर समाज के व्यक्ति सीएम आवास पर जाकर मुख्यमंत्री नायब सैनी को अपना समर्थन दे रहे हैं। सिख समुदाय के हजारों सम्मानित लोगों ने भी सीएम सैनी को अपना समर्थन दिया है। हरियाणा के हर वर्ग के लोगों में सीएम सैनी के प्रति आस्था है और निश्चित तौर पर हमारी तीसरी बार मुख्यमंत्री नायब सैनी के नेतृत्व में सरकार बनेगी।

एक ही दिन में 90 की 90 विधानसभाओं में रायशुमारी की

प्रत्याशियों की लिस्ट के बारे में पूछे गए सवाल पर पंवार ने कहा कि 22 या 23 अगस्त को चुनाव समिति की बैठक होनी है। बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा होगी। चर्चा के बाद पैनल बनाकर समिति प्रत्याशियों के नाम केंद्रीय नेतृत्व को भेजेगी उसके बाद ही लिस्ट जारी होगी। एक अन्य सवाल पर उन्होंने कहा कि हमने एक ही दिन में 90 की 90 विधानसभाओं में रायशुमारी की है। यह निश्चित है कि जिस व्यक्ति का नाम नंबर वन होगा उसी व्यक्ति को पार्टी प्रत्याशी घोषित करेगी।

कांग्रेस अफवाह फैलाने की मास्टर

भाजपा के खिलाफ लगाए जा रहे पोस्टरों पर पूछे गए सवाल पर बोलते हुए कृष्णलाल पंवार ने कहा कि कांग्रेस अफवाह फैलाने की मास्टर है। लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस ने देश को आरक्षण और संविधान खत्म करने की अफवाह फैलाकर गुमराह किया था। कांग्रेस ने पूरे देश की महिलाओं को 8500 रुपये खटाखट देने का वादा किया था, अब कांग्रेस के नेताओं के पास कोई जवाब नहीं है। सांसद कृष्णलाल पंवार ने कहा कि कैबिनेट की बैठकों में जो निर्णय लिए गए हैं उन्हें भाजपा गारंटी के साथ पूरा करेगी।

सीएम सैनी के नेतृत्व में भाजपा की तीसरी बार सरकार बनेगी

नायब सरकार ने किसानों की हर समस्या का समाधान किया है। 24 फसलों को एमएसपी पर खरीदने की गारंटी दी है। किसानों को बिजली के ट्रांसफार्मर के खराब होने पर आने वाले खर्च से मुक्त किया है। मुख्यमंत्री सैनी ने किसानों को अपने हिसाब से थ्री स्टॉर मोटर लगाने की छूट देकर किसानों को परेशानियों से निजात दिलाई है।

आचार संहिता लगने से पहले मुख्यमंत्री नायब सैनी ने खराब हुई फसलों का 550 करोड़ रुपये 2000 रुपये प्रति एकड़ के हिसाब किसानों के खातों में ट्रांसफर किए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश का किसान, गरीब, मजदूर सभी भाजपा के पक्ष में हैं और निश्चित तौर पर सीएम सैनी के नेतृत्व में भाजपा की तीसरी बार सरकार बनेगी। 

बाप-बेटे झूठ फैलाने में माहिर : कुलदीप बिश्नोई

चुनाव प्रबंधन समिति की रोहतक में आयोजित बैठक में कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि भाजपा अपनी कल्याणकारी योजनाओं के दम पर और कार्यकर्ताओं के समर्पण से एक बार फिर जीतकर सरकार बनाएगी। उन्होंने कांग्रेस और हुड्डा पर भी जमकर वार किया। 

बिश्नोई ने कहा कि हुड्डा झूठ फैलाने में माहिर है, इसलिए हमें इनके झूठ से खुद भी बचना है और जनता को भी बचाना है। बैठक में भाजपा प्रदेश प्रभारी डा. सतीश पूनिया ने चुनाव अवधि के दौरान विपक्षी दलों द्वारा फैलाए जा रहे झूठे प्रचार पर कड़ी नजर रखने पर जोर दिया। वहीं चुनाव प्रबंधन समिति के प्रदेश संयोजक कुलदीप बिश्नोई ने भाजपा की 10 साल की विराट उपलब्धियों का अधिक से अधिक प्रचार व प्रसार पर फोकस रखा।

Join The Conversation Opens in a new tab
×