loader
Amit Shah : जेजेपी विधायकों की पार्टी में एंट्री से खुश नहीं ''मोगैम्बो''

Amit Shah : जेजेपी विधायकों की पार्टी में एंट्री से खुश नहीं ''मोगैम्बो''

अमित शाह का हरियाणा दौरा रद्द, शाह नहीं चाहते कि कोई भी बाहरी नेता पार्टी में शामिल हो

प्रतीकात्मक तस्वीर

हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। आगामी 4 अक्टूबर को प्रदेश में मतदान होना है, ऐसे में रैलियों का दौर भी शुरू हो चुका है। सभी पार्टियां जोर -शोर से चुनाव प्रचार प्रसार में जुटी हुई हैं। वहीं विधानसभा चुनाव की तैयारियों में भाजपा भी कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाह रही, ऐसे में भाजपा के दिग्गज नेताओं के रैलियों में आगमन के शेडूल बनाए गए हैं।

शेडूल के मुताबिक केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का हरियाणा दौरा रद्द हो गया। दो पहले उनको जींद में जन आशीर्वाद रैली में आना था। सूत्रों के मुताबिक अमित शाह का दौरा होने की असल वजह जननायक जनता पार्टी विधायकों की पार्टी में एंट्री है। वहीं आज यानि 3 सितम्बर को नीलोखेड़ी रैली में भी मंत्री मनोहर लाल खट्‌टर बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे। उल्लेखनीय है कि अमित शाह नहीं चाहते कि कोई भी बाहरी नेता पार्टी में शामिल हो, जबकि केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्‌टर इसको लेकर अड़े हुए हैं।

कहीं न कहीं भाजपा में फूट पड़ती आ रही नजर

कहते हैं बंद मुट्ठी लाख की खुल गई तो खाक की.... भाजपा की एकजुटता और एक दूसरे की राय पर सहमति जताना इनकी खासियत रही है, जिसके चलते कभी अंतर्कलह रही भी तो उसको ऊपर नहीं आने दिया, और यही भाजपा की मजबूती का कारण रहा, लेकिन अब वो बंद मुट्ठी खुलती नजर आ रही। ये हम नहीं बल्कि भाजपा के मौजूदा हालातों पर लोगों का और विशेषज्ञों का विश्लेषण है कि कहीं न कहीं भाजपा सरकार में फूट पड़ती हुई नजर आ रही है।

जेजेपी विधायकों की पार्टी में एंट्री से खुश नहीं ''मोगैम्बो''

केंद्रीय गृहमंत्री नही चाहते की कोई भी अन्य पार्टी का सदस्य बीजेपी में शामिल हो। आपको बता दें अमित शाह पिछले दिनों पंचकूला में भाजपा पदाधिकारियों के साथ हुई मीटिंग में साफ कह चुके हैं कि, अब भाजपा में कोई जॉइनिंग नहीं होनी चाहिए, क्योंकि भाजपा अपने बूते पर चुनाव लड़ने में सक्षम है। ऐसा मन जा रहा है कि इसी बात को लेकर खट्टर और अमित शाह के बीच मामला गड़बड़ाया हुआ है, क्योंकि अमित शाह, खट्टर के दबाव और जेजेपी विधायकों की पार्टी में एंट्री से खुश नहीं हैं।

पोस्टर से हटा शाह का चेहरा

वहीं ये भी देखने में आ रहा कि शाह का दौरा रद्द करते ही भाजपा की जींद रैली के पोस्टरों से उनका चेहरा भी गायब कर दिया गया था। आपको बता दें यह पोस्टर भाजपा ने अपने सोशल मीडिया (X) पर भी जारी किया है। अभी तक कई ऐसे बड़े नेता हैं जिन्होंने बीजेपी ज्वाइन कर ली है। उल्लेखनीय है कि भाजपा में आखिरी बड़ी एंट्री 19 जून को पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी बंसीलाल की पुत्रवधु किरण चौधरी और उनकी बेटी श्रुति चौधरी की हुई थी। यह दोनो ही जाने माने चेहरे हैं। हाल ही में किरण भाजपा से राज्यसभा सांसद बनी हैं।

शाह की जगह लेंगे खट्‌टर 

दरअसल, अमित शाह के रैली में शामिल ना होने से राजनीतिक गलियारों में खलबली मच गई है । हैरानी की बात तो यह है कि, अब आज यानि 3 सितम्बर को नीलोखेड़ी रैली में भी मंत्री मनोहर लाल खट्‌टर बतौर मुख्यातिथि शिरकत की है। बीजेपी की जन आशीर्वाद रैली में अमित शाह की जगह मनोहर लाल खट्‌टर मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे हैं। इनके अलावा, मुख्यमंत्री नायब सैनी और प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली भी मौजूद हैं।

Join The Conversation Opens in a new tab
×