loader
बाप का विवादित बयान, कहीं खड़ा न कर दे बेटे के लिए कोई तूफान

बाप का विवादित बयान, कहीं खड़ा न कर दे बेटे के लिए कोई तूफान

जे लिपस्टिक-पाउडर लाकै लीडर बनै, तो मैं भी लगा लूं, फेर दाढ़ी क्यों रखूं। बयान पर बुरे फंसे जेपी, महिला आयोग जयप्रकाश को जल्द ही करेगा नोटिस जारी, वहीं इस मुद्दे पर ढुल खाप ने पंचायत बुलाई, लेंगे फैसला

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिसार के कांग्रेस सांसद जय प्रकाश अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्ख़ियों में रहते हैं। सांसद जयप्रकाश जेपी की महिलाओं के राजनीति में प्रवेश को लेकर की गई टिप्पणी इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। सांसद की यह टिप्पणी इतनी विवादास्पद हो गई है कि विरोधी राजनीतिक दल और खाप पंचायतें भी सक्रिय हो गई हैं। यह ताज़ा मामला उनके बेटे विकास सहारण के नामांकन के दिन का है। जब रैली के दौरान सभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने महिलाओं पर विवादित बयान दिया, जिससे खुद विवादों में घिर गए।

महिला आयोग की अध्यक्ष रेणु ने कार्रवाई करने की बात कही

इन दिनों सोशल मीडिया पर जेपी का एक बयान वायरल हो रहा है, जिसमें सांसद जय प्रकाश ने कहा कि जे लिपस्टिक-पाउडर लाकै लीडर बनै, तो मैं भी लगा लूं, फेर दाढ़ी क्यों रखूं। वहीं महिला आयोग ने कांग्रेस सांसद जयप्रकाश के विवादित बयान पर संज्ञान लिया और महिला आयोग जयप्रकाश को जल्द ही नोटिस जारी करेगा। महिला आयोग की अध्यक्ष रेणु ने कार्रवाई करने की बात कही है। रेणु ने कहा चुनाव के चलते जो इस तरह की भाषा का प्रयोग करते है, उनके घर में भी इसी तरह का माहौल होगा। बेटियों के अपमान करने वाले सांसद के बेटे को कोई भी कैथल जिले की बेटी वोट न दें। 

जेपी पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान

उल्लेखनीय है कि हिसार सांसद जयप्रकाश इससे पहले पूर्व महिला बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा को लेकर भी विवादित बयान दे चुके हैं और बंसीलाल की विरासत को लेकर भी जेपी ने कहा था कि देश पुरुष से चलता है, किरण चौधरी वारिस नहीं हो सकती।

 वहीं विवादिन बयान को कांग्रेस की कलायत से नेता श्वेता ढुल और अनीता ढुल से जोड़कर देखा जा रहा है। वहीं इस टिप्पणी के बाद निर्दलीय प्रत्याशी अनीता ढुल ने भी पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि महिलाओं ने हमेशा कलायत विधानसभा की राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और उनकी टिप्पणी की शिकायत ढुल खाप के सामने की जाएगी और ढुल खाप तक अनीता की शिकायत पहुंची भी।

बाप की फिसली जुबान कहीं बेटे के लिए खड़ा न कर दे तूफान

ढुल खाप की ओर से इस विवादित बयान को लेकर शुक्रवार को पंचायत का आयोजन किया गया था, जिसमें मौजूद सभी सदस्यों द्वारा अपने-अपने विचार सामने रखे गए, परंतु कोई निर्णय निकल कर सामने नहीं आया। जिसको देखते हुए रविवार यानि 15 सितंबर को फिर से ढुल खाप ने पंचायत बुलाई है।

ढुल खाप की ओर से रविवार को आयोजित की जाने वाली पंचायत में कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता हैं। क्योंकि कलायत विधानसभा में ढुल खाप के 6 बड़े गांव लगते है। अगर ढुल खाप की ओर से विवादित बयान को लेकर विरोध किया गया, तो सांसद जयप्रकाश के बेटे विकास सहारण की मुश्किलें बढ़ सकती है। 

जेपी ने दी सफाई

वहीं इस बयान पर सांसद जयप्रकाश ने अपनी सफाई में कहा कि उनकी टिप्पणी का मतलब किसी महिला के खिलाफ नहीं था। उन्होंने दिल्ली के बड़े नेताओं के राजनीति में हस्तक्षेप की बात की थी, जो उनके अनुसार इस टिप्पणी का संदर्भ था, न कि महिलाओं के खिलाफ।

Join The Conversation Opens in a new tab
×