loader
दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा सबको पता है हरियाणा में किस सरकार ने काम किया।

दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा सबको पता है हरियाणा में किस सरकार ने काम किया।

लोक सभा चुनाव लड़ने का भी संकेत दिया।

प्रतीकात्मक तस्वीर

आज झज्जर में दीपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस का कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने भाजपा की चुनौती स्वीकार कर लोक सभा चुनाव लड़ने पर निर्णय लेने की सोची। दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि 10 साल पहले बीजेपी की सरकार बनी,उनको आप लोगों ने मौक़ा दिया और पाँच साल पहले खट्टर-दुष्यंत सरकार बनी। मैं आप सब से यह पूछना चाहता हूँ क्या इन्होंने अपने इलाक़े में कुछ काम किया? इस सरकार ने आपका कभी मान सम्मान किया? कितनी बार मुख्यमंत्री जी झज्जर आए? 

दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा सरकार के दौरान कोई एक भी दिन ऐसा नहीं रहा होगा जब वह इलाक़े में मौजूद ना रहे हो। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि अब तो आप लोगों को अपने पराये की पहचान हो गई होगी। उनका कहना था कि लोगों को ही नहीं, यह तो दूसरी पार्टी वालो को भी पता है कि हरियाणा में किस सरकार ने काम किया हैं। सब को पता है कि रोहतक-झज्जर में किसने सुधार किया। 

प्रदेश में सबसे ज़्यादा बेरोज़गारी लाने वाले सरकार 

दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने ताना कसते हुए कहा कि भाजपा प्रदेश में सबसे ज़्यादा बेरोज़गारी और देश में सबसे ज़्यादा महँगाई लाने वाली सरकार साबित हुई है। यह सरकार अहंकारी सरकार के रूप में भी साबित हुई है। झज्जर, बादली, बेरी में देख लो कहीं भी मुख्यमंत्री जी साढ़े नौ साल के कार्यकाल में नहीं गए आख़िरी एक साल में ये इधर उधर जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह चुनावी साल में विभिन्न जगहों पर जा रहे हैं और उसको जनसंवाद का नाम दे रहे हैं किंतु वहाँ जनसंवाद नहीं जन अपमान कर रहे हैं। 

हुड्डा ने कहा कि 10 साल उनकी सरकार रही है किन्तु खट्टर सरकार की तरह कभी किसी को धक्के मारने की बात नहीं कि। उनका कहना था “दीपेंद्र ने धक्के खाए है लोगों के लिए कभी किसी को धक्के मारे नहीं।” 

भाजपा के 75 पार के नारे की लोगों ने हवा निकाल दी थी 

दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने लोगों से पूछा कि क्या आप हरियाणा में बदलाव चाहते हैं? अब की बार हरियाणा में बदलाव तय है। पिछली बार हमें सिर्फ़ 3900 वोटों की कमी रह गई थी वरना कांग्रेस की 36 सीटें आती, बीजेपी की 35 सीट आती और दुष्यंत चौटाला को धोखा देने का मौक़ा नहीं मिलता। उन्होंने कहा कि भाजपा के 75 पार के नारे की लोगों ने हवा निकाल दी थी। दुष्यंत चौटाला ने 5100 पेंशन का वादा करके समर्थन लिया और वो पेंशन कभी आयी नहीं। 

हरियाणा के कोने कोने से एक ही आवाज़

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने नारा दिया “हरियाणा के कोने कोने में एक ही आवाज़ आ रही है कि बीजेपी-जेजेपी कि ये खट्टर-दुष्यंत सरकार जा रही है और हुड्डा साहब के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार आ रही है।” पिछले एक साल में 35 पूर्व विधायक,पूर्व मंत्री कांग्रेस में शामिल हुए। दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि मैंने कल संसद में सवाल पूछा कि 10 साल हो गये मेट्रो के एक पिलर का भी बजट नहीं आया, दस हस्पताल मंज़ूर पड़े हैं उनका बजट नहीं आया, रेल के एक इंच का बजट नहीं आया, कोई बड़ी परियोजना नहीं आयी। अब फिर से विकास का पहिया घुमाने का मौक़ा आ गया है। 

कांग्रेस के वादे 

हुड्डा ने कहा कि हमारे वादे हैं 6000 रुपे बुढ़ापा पेंशन,300 यूनिट बिजली फ़्री। हर ग़रीब को सौ गज का प्लॉट और साढ़े तीन लाख रुपये देकर पक्का मकान बनवाया जाएगा, कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम होगी। आप सबका मान सम्मान होगा और हरियाणा में अहंकार का समापन होगा।

लोक सभा चुनाव लड़ने का फ़ैसला

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि आप सब मेरे लिए मेरा परिवार हो और ये अहम फ़ैसला मैं आपकी सहमति से ही लेना चाहूंगा। आप सब मेरी कार्यशैली, मेरा स्वभाव जानते हो अगर कोई कमी है तो आप सब मुझे बता दीजिए और अगर आपका आशीर्वाद हो तो बीजेपी की चुनौती को स्वीकार करके मैं यह लोक सभा चुनाव लड़ने को तैयार हूँ। आपके आशीर्वाद से हमारी जीत होगी और यह जीत आपकी होगी, हरियाणा को आगे ले जाने की होगी। यह जीत हमारे इलाक़े को दोबारा से बुलंदी पर ले जाने की होगी, ये इंसानियत और शराफ़त की जीत होगी, आने वाले भविष्य को सँवारने की होगी।

Join The Conversation Opens in a new tab
×