loader
हरियाणा के पूर्व मंत्री अनिल विज ने दिल्ली के सीएम पर कसा तंज

हरियाणा के पूर्व मंत्री अनिल विज ने दिल्ली के सीएम पर कसा तंज

विज ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी पर तंज कसते हुए कहा कि जब बोए पेड़ बबूल के तो उस पर फल कैसे होते

दिल्ली के सीएम केजरीवाल

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली की नई शराब नीति घोटाले में कल देर शाम दो घंटे की पूछताछ के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया। दिल्ली शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा अरेस्ट किए गए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गिरफ्तारी को लेकर सुप्रीम कोर्ट में डाली गई याचिका वापस ले ली है। याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हुई और इस दौरान सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने मामले को दूसरे बेंच को भेज दिया। इसके बाद केजरीवाल ने शीर्ष कोर्ट से अपनी याचिका वापस ले ली। मुख्यमंत्री की ओर से कोर्ट में पेश वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने यह जानकारी जस्टिस संजीव खन्ना के सामने दी। उन्होंने कहा, इस मामले में हम अपनी बात निचली अदालत में रखेंगे। अब सुप्रीम कोर्ट में केजरीवाल की गिरफ्तारी मामले की सुनवाई नहीं होगी।

केजरीवाल को सीबीआई, पुलिस या ईडी का सहयोग करना चाहिए : विज

 वहीं हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर तंज कसते हुए कहा है कि जब बोए पेड़ बबूल के तो उस पर फल कैसे होते। केजरीवाल की कथनी और करनी में काफी अंतर है। विज ने कहा कि केजरीवाल खुद को कानून से ऊपर समझने लगे थे। ईडी के समन पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के न जाने पर पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि हर नागरिक को कानून का सम्मान करना चाहिए और यह तो ट्वीट कर दूसरों को ज्ञान बांटते थे कि सीबीआई, पुलिस या ईडी बुलाए, तो उसमें सहयोग करना चाहिए था। मगर, केजरीवाल ने ऐसा नहीं किया। उनकी कथनी और करनी में अंतर है। यह दूसरों को उपदेश देते थे और यदि आप ठीक हो तो जाओ, अपनी बात बताओ, आपको किस बात कर डर है।    

आप कार्यकर्ता पार्टी मुख्यालय के बाहर करेंगे प्रदर्शन

केजरीवाल की गिरफ्तारी का आम आदमी पार्टी (आप) के अलावा अन्य विपक्षी दलों ने कड़ा विरोध किया है। अपने नेता की गिरफ्तारी के विरोध में आप के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में जुटने का ऐलान किया है। यहां वे प्रदर्शन करेंगे। प्रदर्शन की धमकी के चलते आईटीओ से दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर जाने के रास्ते बंद किए कर दिए गए हैं। सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है।

आप नेताओं की प्रतिक्रिया

पार्टी प्रमुख की गिरफ्तारी के विरोध में आप ने देशभर में आज प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। वहीं आप के कई नेताओं कड़ी प्रतिक्रिया जताई है। दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, केजरीवाल के साथ जो किया जा रहा है वह अन्याय है। यह एक राजनीतिक पार्टी को खत्म करने की कोशिश है। हमारे कानूनी विशेषज्ञ अगली कार्रवाई पर काम कर रहे हैं। सौरभ भारद्वाज ने कहा, मैं राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, एमके स्टालिन, अखिलेश यादव सहित सभी विपक्षी नेताओं को केजरीवाल जी के प्रति दिखाए गए प्यार के लिए धन्यवाद देता हूं।

गिरफ्तारी बीजेपी की साजिश : आतिशी

दिल्ली की मंत्री और आप नेता आतिशी ने ट्वीट किया, देश में पहली बार एक मौजूदा मुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने गिरफ्तारी को भाजपा की साजिश बताया है। कपिल मिश्रा (उपाध्यक्ष भाजपा दिल्ली) ने कहा, ये गिरफ्तारी सुनिश्चित थी। छह साल का दिल्ली का संघर्ष अब न्याय की ओर जा रहा है, मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन और अरविंद केजरीवाल तीनों की राजनीति का अंत तिहाड़ जेल में ही होना था।

केजरीवाल एक शख्स का नाम नहीं है बल्कि एक विचार का नाम : राघव चड्ढा 

आप नेता राघव चड्ढा ने कहा, जिस व्यक्ति ने दिल्ली के लाखों बच्चों को विश्व स्तरीय शिक्षा दी, लाखों परिवारों को मुफ्त बिजली दी, घर-घर तक पानी पहुंचाया और माताओं-बहनों के लिए मुफ्त में बस यात्रा की व्यवस्था की। उन्हें अब गिरफ्तार कर लिया गया है। केजरीवाल एक शख्स का नाम नहीं है बल्कि एक विचार का नाम है। 

ईडी ने दाखिल की थी कैविएट

दिल्ली सीएम के याचिका वापस लेने के बाद निचली अदालत में जाने की बात सामने आ रही है। इससे पहले केजरीवाल की तरफ से सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने के बाद ईडी ने भी शीर्ष कोर्ट में एक कैविएट दाखिल कर मांग की थी कि केजरीवाल की गिरफ्तारी के मामले में उसकी बात भी सुनी जाए। बताया गया है कि शराब घोटाले में केजरीवाल की ईडी द्वारा गिरफ्तारी को लेकर अभिषेक मनु सिंघवी ने सीजेआई के घर जाकर उनसे इस मामले की सुनवाई की मांग की थी।

गुरुवार रात को ही सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई थी केजरीवाल की लीगल टीम

 गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गुरुवार को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया था। इस मामले में यह सबसे हाई-प्रोफाइल गिरफ्तारी है। इसके बाद रात को ही केजरीवाल की लीगल टीम सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई थी और दिल्ली सीएम की गिरफ्तारी पर तत्काल सुनवाई की मांग करने की अपील की थी।

Join The Conversation Opens in a new tab
×