loader
हेमा मालिनी के खिलाफ बयान पर सुरजेवाला को चुनाव आयोग ने थमाया नोटिस

हेमा मालिनी के खिलाफ बयान पर सुरजेवाला को चुनाव आयोग ने थमाया नोटिस

आयोग ने इस मामले में 11 अप्रैल शाम पांच तक मांगा जवाब

कांग्रेस के नेता रणदीप सुरजेवाला

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। चुनाव आयोग ने सुरजेवाला के खिलाफ बीजेपी नेत्री हेमा मालिनी के खिलाफ बयान देने के मामले में मंगलवार (नौ अप्रैल, 2024) को नोटिस जारी किया है। नोटिस के तहत कांग्रेस नेता से कहा गया है, "आप इस मामले में 11 अप्रैल, 2024 की शाम पांच तक जवाब दे दें।" वहीं चुनाव आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से भी इस मामले में एक्शन की मांग की है।

नेता महिलाओं के प्रति सम्मान से पेश आएं : चुनाव आयोग

आयोग ने खरगे को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि उनके नेता महिलाओं के प्रति सम्मान से पेश आएं। मल्लिकार्जुन खरगे को इस मामले में 11 अप्रैल, 2024 तक जवाब देना होगा कि उन्होंने इस बाबत क्या कदम उठाए हैं। उल्लेखनीय है कि रणदीप सुरजेवाला तब बीजेपी के निशाने पर आ गए थे, जब पार्टी के आईटी सेल चीफ अमित मालवीय ने एक्स पर एक आपत्तिजनक वीडियो साझा किया और इस वीडियो में कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला को हेमा मालिनी के बारे में कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी करते देखा गया था।   

महिला आयोग की चेयरपर्सन ने कांग्रेस नेता पर जमकर साधा था निशाना

ग़ौरतलब है कि हेमा मालिनी उत्तर प्रदेश की मथुरा लोकसभा सीट से इस बार के चुनाव में बीजेपी की उम्मीदवार हैं। रणदीप सुरजेवाला ने उन्हें लेकर कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी की थी, जिसके बाद महिला आयोग की चेयरपर्सन रेणु भाटिया ने कांग्रेस नेता पर जमकर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था, ''रणदीप सुरजेवाला ने ऐसा कहकर अपनी मानसिकता दिखाई है। ऐसा कहकर उन्होंने यह बताया कि उनकी मां ने उन्हें महिलाओं के लिए किस तरह की परवरिश दी है। मुझे इस बात से हैरानी होती है कि दिखने में इतने अच्छे लोग मन के काले कैसे हो सकते हैं ? ऐसे तो रणदीप सुरजेवाला महिलाओं को कभी आगे नहीं बढ़ने देंगे। ''

सुरजेवाला ने बीजेपी आईटी सेल पर लगाए थे काट-छांट आरोप

विवाद बढ़ने के बाद कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने अपनी सफाई में कहा था, ''बीजेपी की आईटी सेल को काट-छांट, तोड़-मरोड़ और फ़र्ज़ी-झूठी बातें फैलाने की आदत बन गई है, ताकि वह हर रोज मोदी सरकार की युवा विरोधी, किसान विरोधी, गरीब विरोधी नीतियों-विफलताओं व भारत के संविधान को खत्म करने की साजिश से देश का ध्यान भटका सके। पूरा वीडियो सुनिए- मैंने कहा हम तो हेमा मालिनी का भी बहुत सम्मान करते हैं, क्योंकि, वो धर्मेंद्र से ब्याह रखी हैं, बहू हैं हमारी।" 

बयान केवल इतना था जनता के प्रति जवाबदेही तय होनी चाहिए

रणदीप सुरजेवाला ने आगे कहा था, ''बयान केवल इतना था कि सार्वजनिक जीवन में सभी की जनता के प्रति जवाबदेही तय होनी चाहिए, चाहे वो नायब सैनी हों, या खट्टर या मैं ख़ुद। सब काम के दम पर बनते-बिगड़ते हैं, जनता सर्वोपरि है, और चुनाव में उसे अपने विवेक का इस्तेमाल करके चुनाव करना होता है। मैंने साफ कहा कि हम हेमा मालिनी का सम्मान करते हैं और वो हमारी बहू हैं।  भाजपा महिला-विरोधी है. वह हर कुछ महिला-विरोध के चश्मे से देखती-समझती है और सहूलियत के अनुसार झूठ फैलाती है!''

Join The Conversation Opens in a new tab
×