loader
शिरोमणि अकाली दल ने हरियाणा की सभी सीटों पर इनेलो को बिना शर्त दिया समर्थन

शिरोमणि अकाली दल ने हरियाणा की सभी सीटों पर इनेलो को बिना शर्त दिया समर्थन

अभय ने कहा चौधरी देवीलाल और प्रकाश सिंह बादल के बीच न केवल गहरी दोस्ती थी बल्कि दोनों के गहरे पारिवारिक संबंध भी थे

प्रतीकात्मक तस्वीर

लोकसभा चुनाव से पूर्व इंडियन नेशनल लोकदल को शिरोमणि अकाली दल का समर्थन मिला है। हरियाणा प्रदेश की सभी 10 लोकसभा सीटों पर इनेलो उम्मीदवारों को अकाली दल ने समर्थन देने का ऐलान किया है। इनेलो के प्रधान महासचिव अभय चौटाला ने चंडीगढ़ में इसकी जानकारी दी। अभय ने कहा कि चौधरी देवीलाल और प्रकाश सिंह बादल के बीच न केवल गहरी दोस्ती थी बल्कि दोनों में गहरे पारिवारिक संबंध थे।

इनेलो ने भी अकाली दल को समर्थन देने का ऐलान किया

अभय ने कहा कि इनेलो और अकाली दल के बीच सीट शेयरिंग का कोई विवाद नहीं था। इसलिए अकाली दल ने हरियाणा की सभी सीटों पर इनेलो को बिना शर्त समर्थन दिया है। जबकि इनेलो पंजाब में अकाली दल का सहयोग करेगी। इसके लिए अकाली दल ने हरियाणा में कार्यकर्ताओं एवं नेताओं की ड्यूटियां लगा दी हैं, जोकि चुनाव प्रचार से लेकर बूथ लेवल तक इनेलो की मदद करेंगे। अकाली दल ने हरियाणा में एक भी सीट पर अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं, जबकि चंडीगढ़ लोकसभा सीट पर अकाली दल ने अपना उम्मीदवार मैदान में उतारा है। जिसको इनेलो ने समर्थन देने का ऐलान किया है।

अभय के साथ उनके नामांकन के मौके पर मौजूद रहेंगे सुखबीर सिंह बादल

कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से इनेलो प्रत्याशी अभय सिंह चौटाला 1 मई को अपना नामांकन दाखिल करेंगे और इस दौरान अकाली नेता सुखबीर सिंह बादल भी अभय के साथ उनके शक्ति प्रदर्शन में मौजूद रहेंगे। वहीं इस दौरान मीडिया के सवालों के जवाब देते हुए अभय ने कांग्रेस, जेजेपी और भाजपा को भी जमकर निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता अबकी बार खुलकर इनेलो के समर्थन में उठ खड़ी हुई है। लोकसभा चुनाव की अधिकतर सीटों इनेलो जीतने का काम करेगी।

Join The Conversation Opens in a new tab
×