loader
कांग्रेस ने हरियाणा की 9 में से 8 लोकसभा सीटों पर किया उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

कांग्रेस ने हरियाणा की 9 में से 8 लोकसभा सीटों पर किया उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

लिस्ट में कई चौकाने वाले नाम सामने आये हैं तो कइयों की उम्मीदों पर फिरा पानी

प्रतीकात्मक तस्वीर

एक लंबे इंतज़ार के बाद आख़िरकार कांग्रेस ने हरियाणा की 9 में से 8 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। इस लिस्ट में कई चौकाने वाले नाम सामने आये हैं तो कइयों की उम्मीदों पर पानी फिरा है। हिसार से भाजपा छोड़ कांग्रेस में आए सांसद बृजेंद्र सिंह को टिकट नहीं देकर उनके अरमानों पर पानी फेरने का काम किया है। बता दें कि उनकी हिसार और सोनीपत सीट से टिकट मिलने की चर्चा थी। उनकी जगह हिसार से पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश और सोनीपत से सतपाल ब्रह्मचारी को टिकट दी गई है।

मनोहर लाल के सामने एक नया चेहरा उतारकर सभी को चौंका दिया

उधर, भिवानी-महेंद्रगढ़ से कांग्रेस ने विधायक किरण चौधरी की बेटी श्रुति चौधरी के हाथ भी खाली रह गए। यहां से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के करीबी राव दान सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है। इसके अलावा करनाल सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सामने एक नया चेहरा उतारकर सभी को चौंका दिया। यहां से उम्मीदवार माने जा रहे चाणक्य पंडित और वीरेंद्र मराठा को टिकट न देकर नए चेहरे पर आजमाइश की है। लिस्ट के मुताबिक सिरसा से कुमारी शैलजा, रोहतक से दीपेंद्र हुड्डा को मैदान में उतारा गया है। अंबाला से वरुण चौधरी, हिसार से जयप्रकाश, करनाल से दिव्यांशु बुद्धिराजा, सोनीपत से सतपाल ब्रह्मचारी, भिवानी-महेंद्रगढ़ से राव दान सिंह, फरीदाबाद से महेंद्र प्रताप को लोकसभा चुनाव 2024 के रण में उतारा गया है।

25 मई को मतदान

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 का आयोजन कुल 7 चरणों में किया जा रहा है। हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों पर एक साथ ही मतदान होगा। हरियाणा में छठे चरण में 25 मई को मतदान कराया जाएगा। इसके साथ ही करनाल विधानसभा सीट पर भी इसी दिन उपचुनाव के तहत मतदान कराया जाएगा। इसके बाद 4 जून को पूरे देश के साथ यहां भी मतगणना होगी और परिणामों का ऐलान किया जाएगा।

Join The Conversation Opens in a new tab
×