loader
नाराज कुलदीप बिश्नोई ने किया रणजीत चौटाला का प्रचार, हाथ जोड़कर की वोट की अपील

नाराज कुलदीप बिश्नोई ने किया रणजीत चौटाला का प्रचार, हाथ जोड़कर की वोट की अपील

कुलदीप बिश्नोई ने कहा, "मेरी लाज रखना। रणजीत चौटाला के लिए आप सबसे वोट करने की अपील करता हूं। भव्य से ज्यादा वोट रणजीत को देना।"

प्रतीकात्मक तस्वीर

हरियाणा के हिसार में आदमपुर की विजय संकल्प रैली में कुलदीप बिश्नोई और उनके विधायक बेटे भव्य बिश्नोई ने पहली बार भाजपा उम्मीदवार रणजीत चौटाला के प्रचार में हिस्सा लिया। पहले वे टिकट न मिलने के बाद नाराज होकर घर बैठे रहे थे। 

रैली में कुलदीप बिश्नोई ने हाथ जोड़कर आदमपुर की जनता से अपील की कि वे किसी से नाराजगी नहीं रखें और रणजीत चौटाला को वोट दें। उन्होंने कहा, "मेरी लाज रखना। रणजीत चौटाला के लिए आप सबसे वोट करने की अपील करता हूं। भव्य से ज्यादा वोट रणजीत को देना।"

इससे पहले भव्य बिश्नोई ने मंच पर पहुंचकर अपने पिता कुलदीप बिश्नोई के पैर छुए। रणजीत चौटाला ने कहा कि वह सबसे पहला काम भव्य बिश्नोई के क्षेत्र आदमपुर का विकास करेंगे। कुलदीप बिश्नोई ने रैली में कहा कि उनके पिता चौधरी भजनलाल ने 56 साल पहले आदमपुर से विधायक का चुनाव जीता था। उन्होंने कहा, "हमारा कैसा भी समय आया, अच्छा या बुरा, आदमपुर की जनता ने हमेशा साथ दिया। हम यहां से 5 उपचुनाव जीत चुके हैं।" 

हिसार से कांग्रेस के उम्मीदवार जयप्रकाश के बारे में कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि उनके पास कोई वोट नहीं है। उन्होंने कहा, "वह थोथा चना, बाजे घना है। लोग कांग्रेस की 10 साल की सरकार के शासन को न भूलें।" इस मौके पर मौजूद रहे पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने केंद्र की उपलब्धियों को गिनाया और कहा कि कांग्रेस गरीबी दूर करने का दावा कर रही है, लेकिन भाजपा ने 20 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है। उन्होंने कहा, "आप कांग्रेस को वोट की चोट से खत्म कर दो।"

कुलदीप बिश्नोई हिसार लोकसभा सीट से खुद के लिए भाजपा टिकट चाहते थे। लेकिन पार्टी ने रणजीत चौटाला को उम्मीदवार बनाया। इसके बाद कुलदीप की नाराजगी देखी गई। उन्होंने वीडियो जारी कर कहा था कि समर्थकों में मायूसी है। वह रणजीत के चुनावी कार्यालय के उद्घाटन में भी नहीं गए थे। बाद में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और सीएम नायब सिंह सैनी ने कुलदीप से मुलाकात की। इसके बाद भाजपा ने भव्य बिश्नोई को यूथ विंग का प्रदेश प्रभारी भी बनाया।

Join The Conversation Opens in a new tab
×