loader
शाह बोले- "सोनिया अपने बेटे को पीएम बनाना चाहती हैं, हुड्डा अपने बेटे को सीएम बनाना चाहते हैं।”

शाह बोले- "सोनिया अपने बेटे को पीएम बनाना चाहती हैं, हुड्डा अपने बेटे को सीएम बनाना चाहते हैं।”

केंद्रीय गृहमंत्री ने कांग्रेस, राहुल गांधी और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हुड्डा अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं। 

प्रतीकात्मक तस्वीर

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को हरियाणा के करनाल, हिसार और झज्जर में भाजपा के लोकसभा प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी रैलियां की। इन रैलियों में उन्होंने कांग्रेस पार्टी, उसके नेता राहुल गांधी और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर जमकर निशाना साधा।

सोनिया-हुड्डा पर प्रहार 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोनिया गांधी और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, "सोनिया अपने बेटे को पीएम बनाना चाहती हैं, हुड्डा अपने बेटे को सीएम बनाना चाहते हैं। क्या ये झज्जर, रोहतक का विकास करा पाएंगे?" शाह ने आरोप लगाया कि हुड्डा का पूरा ध्यान अपने बेटे पर है और उनका ध्यान हरियाणा के विकास पर नहीं है। उन्होंने कहा, "हुड्डा का पूरा ध्यान अपने बेटे पर है। उनका ध्यान हरियाणा पर नहीं है। बड़े घर के बेटे को विकास से कोई मतलब नहीं होता है। इसलिए ऐसे आदमी को जिताओ जो आपको पान की दुकान पर खड़ा मिल जाए।"

मनोहर लाल खट्टर की प्रशंसा

अमित शाह ने पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा, "पहले मुख्यमंत्री रोहतक का होता था या सिरसा का होता था। पहली बार मुख्यमंत्री हरियाणा का मिला। मुख्यमंत्री की सीट करनाल की थी और चुनाव के बाद भी करनाल की ही रहेगी। अब मनोहर लाल खट्टर दिल्ली में सेवाएं देंगे।" शाह ने दावा किया कि भाजपा 400 से अधिक सीटें जीतने जा रही है। उन्होंने कहा, "अब तक मोदी 270 सीटें जीत चुके हैं। सातवें चरण तक मोदी 400 के पार हो जाएंगे। हम तो 400 पार कर जाएंगे, मगर ये राहुल बाबा हैं न उनकी 40 पार नहीं होने वाली हैं।"  

राहुल गांधी पर तंज

शाह ने कहा कि जब गर्मी पड़ती है तो राहुल गांधी थाईलैंड निकल जाते हैं, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छुट्टी लिए बगैर दिवाली पर भी सेना के जवानों के साथ समय बिताते हैं। उन्होंने कहा, "एक ओर चांदी का चम्मच लेकर पैदा हुए राहुल बाबा हैं तो दूसरी ओर संघर्षशील व्यक्ति मोदी हैं।"

हरियाणा की प्रशंसा 

अमित शाह ने हरियाणा की भी काफी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि देश के तीन क्षेत्रों में सबसे बड़ा योगदान हरियाणा का है - देश की सीमा की सुरक्षा में तैनात हरियाणा के जवान, किसान और खिलाड़ी। शाह ने कहा, "एक जमाना था जब हमें गेहूं अमेरिका से मंगवाना पड़ता था। और तीसरा खेल, खेल कहीं पर भी खेला जाता हो, राष्ट्रीय हो अंतरराष्ट्रीय हो, सबसे ज्यादा मेडल अगर किसी को मिलते हैं तो हरियाणा के धाकड़ खिलाड़ियों को मिलते हैं।" 

कांग्रेस पर आरोप 

उन्होंने कहा, "कांग्रेस ने अपने शासनकाल में बोफोर्स का घोटाला किया, हेलिकॉप्टर का घोटाला किया। किसानों के लिए भी फर्टिलाइज़र का घोटाला, चावल का घोटाला, और खेलों में भी घोटाले किए। इन तीनों क्षेत्रों से कांग्रेस ने अपना घर भर लिया था।" शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने इन तीनों क्षेत्रों को खत्म कर दिया था।

इंडिया गठबंधन पर प्रहार

शाह ने इंडिया गठबंधन पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, "मैं राहुल बाबा को पूछना चाहता हूं कि आपके घमंडिया गठबंधन का नेता कौन है? हमारा तो नेता तय है कि हम जीतकर आते हैं तो नरेंद्र मोदी हमारे चेहरा होंगे। इनके पास कोई भी ऐसा चेहरा नहीं है, जो प्रधानमंत्री बन पाए।" शाह ने आरक्षण के मुद्दे पर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा, "कांग्रेस ने कर्नाटक और तेलंगाना में मुसलमानों को 4 और 5 प्रतिशत आरक्षण दिया, ये आरक्षण किसका कम हुआ, आपका कम हुआ है। भाजपा आपका हक किसी को मारने नहीं देगी।" 

रैली में उमड़ा जनसैलाब

शाह की रैलियों में जनसैलाब उमड़ा। झज्जर में उन्होंने कहा, "आज पांचवें फेज के लिए वोटिंग हो रही है। मैं पूरे देश में घूमने के बाद अब झज्जर पहुंचा हूं।" उन्होंने आगे कहा, "मेरी बात याद रखना 4 जून के बाद राहुल बाबा वेकेशन पर जाने वाले हैं।" इस प्रकार, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने हरियाणा दौरे पर कई मुद्दों पर अपनी बात रखी और विपक्ष पर जमकर प्रहार किया। 

Join The Conversation Opens in a new tab
×