loader
मनीष सिसोदिया के जेल से बाहर आने पर विज ने ली चुटकी, कहा ''वो छोटी जेल से बड़ी जेल में आए है''

मनीष सिसोदिया के जेल से बाहर आने पर विज ने ली चुटकी, कहा ''वो छोटी जेल से बड़ी जेल में आए है''

मनीष सिसोदिया के जेल से बाहर आने पर विज ने कहा - जमानत होना, रिहा होना नहीं होता, मनीष सिसोदिया छोटी जेल से बड़ी जेल में आए हैं, टिकट वितरण पर विज ने कहा विधायकों का रिकार्ड देख कर ही टिकटें देनी चाहिए

हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज

हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने आज मनीष सिसोदिया के जेल से बाहर आने पर चुटकी ली और कहा कि सिसोदिया छोटी जेल से बड़ी जेल में आ रहे है। विज ने कहा कि सिसोदिया को हफ्ते में दो दिन थाने में हाजिरी लगवानी है, पासपोर्ट उनका जब्त है जिससे वो कहीं आ जा नहीं सकते, लिहाजा वो छोटी जेल से बड़ी जेल में आए है। विज ने कहा कि जमानत होना, रिहा होना नहीं होता। विज ने आज मीडिया कर्मियों से बातचीत कर रहे थे।

क्या है मामला 

उल्लेखनीय है कि मनीष सिसोदिया 17 महीने बाद जेल से रिहा हुए है, सुप्रीम कोर्ट ने सिसोदिया को जमानत दी है। सिसोदिया 26 फरवरी 2023 में गिरफ्तार हुए थे। सीबीआई और ईडी ने आरोप लगाया है कि आबकारी नीति को संशोधित करते समय अनियमितता की गई थी और लाइसेंसधारकों को अनुचित लाभ दिया गया था। लाइसेंस शुल्क माफ या कम किया गया था और सक्षम प्राधिकारी की मंजूरी के बिना एल-1 लाइसेंस बढ़ाया गया था। लाभार्थियों ने आरोपित अधिकारियों को अवैध लाभ दिया और पता लगाने से बचने के लिए अपने खाते की पुस्तकों में गलत प्रविष्टियां कीं।

यह भी आरोप है कि आबकारी विभाग ने निर्धारित नियमों के विरुद्ध एक सफल निविदाकर्ता को लगभग 30 करोड़ रुपये की बयाना जमा राशि वापस करने का निर्णय लिया था। कोरोना महामारी के कारण 28 दिसंबर 2021 से 27 जनवरी 2022 तक निविदा लाइसेंस शुल्क पर छूट की अनुमति दी गई थी। इससे सरकारी खजाने को 144.36 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। दिल्ली के उपराज्यपाल की सिफारिश पर सीबीआइ ने प्राथमिकी दर्ज की थी। सीबीआई की प्राथमिकी पर ईडी ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की थी।

सारे विधायकों का रिकार्ड देख कर ही टिकटें देनी चाहिए

हाल ही में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली का ब्यान आया था कि इस बार विधानसभा चुनाव में भाजपा 25 प्रतिशत नए चेहरों को मौका देगी, बड़ौली के इस ब्यान का स्वागत करते हुए अनिल विज ने कहा कि यह अच्छी बात है, आवश्यकता पड़े तो 25 प्रतिशत ही क्यों सारे विधायकों का रिकार्ड देख कर ही टिकटें देनी चाहिए। 

हरियाणा की मिट्टी में ही बसा है खेल

हरियाणा के खिलाड़ी अमन सहरावत ने देश की झोली में एक और पदक डाला है, इस पर विज ने कहा कि हरियाणा ने ओलम्पिक में अपना परचम लहरा दिया। सारे हिंदुस्तान में अब तक जो मेडल आये है, उनमें लगभग सभी हरियाणा के खिलाड़ियों ने लिए क्योंकि हरियाणा की मिट्टी में ही खेल बसा हुआ है जिसे बच्चा-बच्चा जानता है।

Join The Conversation Opens in a new tab
×