loader
Rajat Dalal : वायरल वीडियो पर बोले रजत दलाल, मैं कसूरवार हुआ तो ''तुम्हारी जूती मेरा सिर''

Rajat Dalal : वायरल वीडियो पर बोले रजत दलाल, मैं कसूरवार हुआ तो ''तुम्हारी जूती मेरा सिर''

हरियाणा के फरीदाबाद के रहने वाले रजत दलाल अक्सर मारपीट को लेकर सुर्खियों में रहते हैं, जो एक भारतीय पावर लिफ्टर और फिटनेस इन्फ्लुएंसर हैं, जिन्होंने कई पुरस्कार जीते हैं

प्रतीकात्मक तस्वीर

सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर रजत दलाल के वीडियो सोशल मीडिया पर अक्सर वायरल होते रहते हैं। वह एक जिम ट्रेनर भी है, जो अपने वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करते रहता है। रजत का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि वह अपनी कार से एक बाइक सवार को टक्कर मार देते हैं। दुर्घटना के बाद इनफ्लुएंसर बोला गिरने दो यह तो मेरा रोज का काम है। 

''... गिरने दो, यह मेरे रोज का काम है''

दरअसल ये वीडियो वीरवार रात से सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा था। इस वीडियो को जिसने भी देखा, वह यह देखकर चौके बिना नहीं रहा कि किस तरह से तेज गति से गाड़ी चलाते हुए सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर ने एक बाइक सवार को टक्कर मारी, जिससे बाइक सवार गिर गया, जिसके बाद उनके बराबर में बैठी लड़की ने कहा सॉरी सॉरी गिर गया, लेकिन मीडिया इनफ्लुएंसर बोला गिरने दो। यह मेरे रोज का काम है।

रजत आगे बोलता है कि आप काफी अच्छी इंसान लगती हैं। यह सारी घटना पीछे की सीट पर बैठा कोई शख्स अपने कैमरे में रिकॉर्ड कर रहा था। रजत उसे वीडियो बनाते देख लेता है और बोलता है अरे तुम वीडियो बना रहे हो, तभी शख्स वीडियो भी बंद कर देता है। वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर लोग जमकर आलोचना कर रहे हैं और रजत के खिलाफ हरियाणा पुलिस से एक्शन की मांग कर रहे हैं। 

मामला 25 फरवरी का 

वहीं जब वायरल की पड़ताल की और पुलिस से इस संबंध में जानकारी ली, तो पता चला कि यह मामला 25 फरवरी का है। इस मामले में पुलिस  ने अब संज्ञान लेते हुए एफआईआर दर्ज कर ली और अब उस घायल व्यक्ति की तलाश भी की जा रही है, जिसको इस सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर में टक्कर मारी थी।

वायरल वीडियो पर बोले रजत

रजत का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह बोल रहे है कि ''मेरा एक वीडियो वायरल हो रहा है, जो पुराना है। मेरा अब लड़ाई, झगड़ों, विवादों, गाली-गलौच से कोई ताल्लुक नहीं है। मैं ये सब छोड़ काफी आगे निकल चूका हूँ. सबका एक पास्ट होता है। तो ये सब मेरा भी पास्ट था, अब मैंने खुद को बदल लिया है और अपने जीवन में आगे बढ़ रहा हूं। किसने ये पुराना वीडियो और किस मकसद से वायरल किया औ? या मेरे नाम से व्यूज़ पाने के लिए किया ये कुछ नहीं पता, या किसी ने जानबूझकर किया। इसकी जांच होगी, अगर मैं कसूरवार निकला तो तुम्हारी जुती मेरा सिर...''. 

तो यहां जानें कि कौन है रजत दलाल?

हरियाणा के फरीदाबाद के रहने वाले रजत दलाल अक्सर मारपीट को लेकर सुर्खियों में रहते हैं, जो एक भारतीय पावर लिफ्टर और फिटनेस इन्फ्लुएंसर हैं, जिन्होंने कई पुरस्कार जीते हैं। उन्होंने डेडलिफ्ट के लिए वर्ल्ड पावर लिफ्टिंग कांग्रेस, एशियन स्क्वाट के लिए वर्ल्ड पावर लिफ्टिंग कांग्रेस और WRPF सहित सर्वश्रेष्ठ लिफ्टर का पुरस्कार जीता है।

दलाल के इंस्टाग्राम और यूट्यूब सहित सोशल मीडिया पर बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। वह विभिन्न विवादों से सुर्खियां बटोरने के लिए जाने जाते हैं। दरअसल, इससे पहले रजत दलाल YouTuber एल्विश यादव और मैक्सटर्न के बीच विवाद में शामिल होने के कारण भी खबरों में आए थे। बता दें कि यूट्यूबर ने अपने परिवार को मीडिया की लाइमलाइट से दूर रखा है। 

इंस्टाग्राम अकाउंट पर लाखों फॉलोअर्स

इंस्टाग्राम प्रोफाइल के अनुसार, रजत दलाल अपने फिटनेस के प्रति अपने समर्पण और दृढ़ संकल्प के कारण अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लाखों फॉलोअर्स हैं। इसके अलावा अपने सोशल मीडिया पर रजत ने अपने द्वारा जीते गए पदकों की विभिन्न तस्वीरें पोस्ट की हैं। कुछ तस्वीरों में उन्हें वजन उठाते हुए भी दिखाया गया है, जबकि अन्य में उनके शरीर की फिटनेस को पूरी तरह से दर्शाया गया है, जब वे खुलेआम फ्लेक्स करते हैं। 

रजत का विवादों से पुराना नाता 

रजत दलाल कई विवादों में शामिल रहें हैं। नवंबर 2023 में, उनके घर पर कई अवांछित आगंतुक आए थे। इन्फ्लुएंसर ने दावा किया कि ये नकली बाबा साधु होने का दिखावा कर रहे थे और वो बुरे इरादों के साथ उनके घर आए थे। दलाल द्वारा इंस्टाग्राम पर साझा की गई एक क्लिप में, उन्होंने तीन लोगों को अपने घर के गेट के पास बैठे दिखाया।

चौंकाने वाली बात यह है कि इन्फ्लुएंसर ने इन लोगों को थप्पड़ मारे और उनके कपड़े उतार दिए। जब तीनों बाबा गायत्री मंत्र या हनुमान चालीसा का पाठ भी नहीं कर पाए, तो वह अपना आपा खो बैठा। इसके बाद दलाल ने उन तीनों को गाली दी और थप्पड़ मारे। उसने उनसे पूछा कि वो वास्तव में कौन हैं और उनका आधार कार्ड मांगा। जब इन्फ्लुएंसर को पता चला कि पहचान नकली है, तो उसने तीनों लोगों को एक-दूसरे को थप्पड़ मारने के लिए कहा।

इसके अलावा, जनवरी 2024 में, दलाल का एक अन्य पावरलिफ्टर और फिटनेस इन्फ्लुएंसर, सौरव कुमार सिंह (सिंहा) के साथ भी विवाद हुआ। यह सब तब शुरू हुआ जब दोनों पेशेवर रूप से साथ काम कर रहे थे, लेकिन बाद में सिंह ने दलाल के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की। इससे रजत नाराज हो गया और वह कई लोगों के साथ देहरादून में सिंह के जिम में गया। हालांकि, सूत्रों ने बताया कि सिंह खुद को बचाने के लिए उस स्थान से भाग गया।

Join The Conversation Opens in a new tab
×