loader
अम्बाला एयरपोर्ट से 15 अगस्त से शुरू होंगी उड़ाने, एयरपोर्ट शुरू करवाने की जल्दी क्यों ?

अम्बाला एयरपोर्ट से 15 अगस्त से शुरू होंगी उड़ाने, एयरपोर्ट शुरू करवाने की जल्दी क्यों ?

डॉ कमल गुप्ता ने अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें सिविल व इलेक्ट्रिकल कार्यों को जल्द से पूरा करने के दिए निर्देश दिए गए और कहा कि अम्बाला एयरपोर्ट से उड़ान 15 अगस्त से शुरू हो जाएगी

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रदेश वासियों के लिए अच्छी खबर है, कि हिसार के साथ-साथ अंबाला एयरपोर्ट भी बनकर तैयार हो चुका है। हरियाणा सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्री कमल गुप्ता ने बताया कि अंबाला एयरपोर्ट(अम्बा एयरपोर्ट) से 15 अगस्त से उड़ानें शुरू हो जाएंगी।

डॉ कमल गुप्ता ने अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें सिविल व इलेक्ट्रिकल कार्यों को जल्द से पूरा करने के दिए निर्देश दिए गए और कहा कि अम्बाला एयरपोर्ट से उड़ान 15 अगस्त से शुरू हो जाएगी। इसलिए अधिकारी 15 अगस्त से पहले पहले एयरपोर्ट में बाउंड्री वॉल, पार्किंग एरिया, मुख्य बिल्डिंग, एंट्रेंस रोड, कैंटीन, वॉटर टैंक सहित सिविल व इलेक्ट्रिकल कार्यों को पूरा करवाए। 

यहां से अलग-अलग शहरों के लिए मिलेगी विमान सेवा 

जानकारी मुताबिक़ नागरिक उड्डयन मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने चण्डीगढ़ में नागरिक उड्डयन, बिजली, लोक निर्माण (भवन एवं सड़के) तथा अग्निशमन सेवा विभाग के अधिकारियों के साथ आयोजित समीक्षा बैठक में उक्त निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि अम्बाला एयरपोर्ट में विमान के टेक-ऑफ एवं लैंडिंग के लिए अम्बाला एयरफोर्स स्टेशन की हवाई पट्टी का इस्तेमाल किया जाएगा। इस हवाई अड्डे का लाभ हरियाणा के साथ लगते हिमाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तर प्रदेश के यात्रियों को भी मिलेगा, जिन्हें यहां से अलग-अलग शहरों के लिए विमान सेवा मिलेगी। 

क्यों चुनाव से पहले एयरपोर्ट को शुरू करवाना चाहती है सरकार

नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा कि इसके अलावा मंत्री कमल गुप्ता ने दावा किया कि आरसीएस-यूडीए के तहत उड़ान संचालन के लिए एयरलाइंस और हरियाणा सरकार के बीच करार जल्द होगा। बता दें कि इससे पहले हरियाणा में एक भी एयरपोर्ट नहीं थे। हरियाणा के लोग चंडीगढ़ एयरपोर्ट का उपयोग करते थे। अंबाला और हिसार एयरपोर्ट भाजपा सरकार महत्वाकांक्षी प्रोजेक्टों में से एक है। जिसका अगामी विधानसभा भाजपा को लाभ मिलेगा। इसलिए सरकार जल्द से जल्द एयरपोर्ट को शुरू करवाना चाहती है।

बैठक में ये रहे मौजूद

इस अवसर पर नागरिक उड्डयन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुधीर राजपाल, नागरिक उड्डयन विभाग के सलाहकार एवं सचिव शेखर विद्यार्थी, उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक डॉ. साकेत कुमार, हरियाणा अग्निशमन सेवा के महानिदेशक मनीष चौधरी, उपायुक्त अम्बाला डॉ शालीन, एयरफोर्स व आर्मी के अधिकारियों सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे।

Join The Conversation Opens in a new tab
×