loader
कृषि मंत्री :  बाढ़ प्रभावित लोगों के साथ खड़ी प्रदेश सरकार, स्थिति का जायजा लेने खुद बाइक चलाकर पहुंचे मंत्री

कृषि मंत्री : बाढ़ प्रभावित लोगों के साथ खड़ी प्रदेश सरकार, स्थिति का जायजा लेने खुद बाइक चलाकर पहुंचे मंत्री

हरियाणा के कृषि मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने सढ़ोरा विधानसभा के बाढ़ प्रभावित गांवों खानुवाला और चिंतपुर का दौरा किया। वो सोमनदी के तटबंध पर खुद बाइक चलाकर ग्रामीणों के साथ पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया

कृषि मंत्री कंवर पाल गुर्जर

हरियाणा के कृषि मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने सढ़ोरा विधानसभा के बाढ़ प्रभावित गांवों खानुवाला और चिंतपुर का दौरा किया। वो सोमनदी के तटबंध पर खुद बाइक चलाकर ग्रामीणों के साथ पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। 

उन्होंने सोम नदी में पानी ज्यादा आने के कारण टूटे हुए तटबंध को ठीक करने के लिए सिंचाई विभाग के अधिकारिओं को दिशा निर्देश दिये। कृषि मंत्री गुर्जर ने कहा कि सोम नदी में पानी ज्यादा आने के कारण बांध टूट गया है। तटबंध को ठीक करने के लिए सिंचाई विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए हैं। क्षतिग्रस्त तटबंध को ठीक करने के लिए दो मशीन लगाई गई है। आज मिट्टी का काम पूरा कर लिया जाएगा। 

बाढ़ प्रभावित खेतों की गिरदावरी करवा के सरकार को भेज दी गई  

फसल के नुकसान की भरपाई के लिए बाढ़ प्रभावित खेतों की गिरदावरी करवा के सरकार को भेज दी गई है। उन्होंने कहा कि बाढ़ का पानी गांव के घरों में घुस गया है, जिससे लोगों को काफी नुकसान हुआ है। बाढ़ के चलते सड़कें और गलियां भी खस्ताहाल हो गई है। सरकार गलियां आदि जो भी खराब हुई है, उन्हें ठीक कराएगी। बाढ़ के कारण नुकसान की भरपाई के लिए सरकार की तरफ से हर संभव सहायता दी जाएगी। 

प्राकृतिक आपदा से हम आपसी सहयोग और मिलकर निपटेंगे

इस दौरान कृषि मंत्री चिन्तपुर गांव में बाढ़ के कारण जान गंवाने वाले सतपाल के घर भी पहुंचे। उन्होंने शोकाकुल परिवार को सांत्वना दी। उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में सरकार बाढ़ पीड़ित परिवार के साथ है।

कृषि मंत्री ने ग्रामीणों से मुलाकात करते हुए कहा कि प्राकृतिक आपदा से हम आपसी सहयोग और मिलकर निपटेंगे। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि बाढ़ प्रभावित इलाकों में किसी को भी कोई परेशानी नहीं आनी चाहिए। जिन नागरिकों का नुकसान हुआ है, उसकी नुकसान की भरपाई सरकार करेगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण धैर्य रखें और घबराए नहीं, सरकार और प्रशासन उनके साथ है। 

दोगुना पानी आने व बहाव की चौड़ाई कम होने के कारण टूटा तटबंध 

नदी में दोगुना पानी आने के कारण व बहाव की चौड़ाई कम होने के कारण तटबंध टूट गया है। क्षतिग्रस्त तटबंध को ठीक करने के लिए दो मशीन लगाई गई है। तीन मशीनें और लगा लगाकर पांच मशीनों द्वारा कल तक मिट्टी का काम पूरा कर लिया जाएगा। पत्थर व स्टड लगाकर पानी का बहाव बदला जाएगा। संकट की इस घड़ी में सरकार बाढ़ प्रभावित लोगों के साथ खड़ी है।

Join The Conversation Opens in a new tab
×